BJP की आंधी में जीतू और संजय शुक्ला जैसे दिग्गज नहीं बचा पाए सीट, इंदौर की सभी 9 सीटों पर खिला कमल

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

Madhya Pradesh vidhan sabha chunav result 2023 Indore Kailash vijayvargiya jitu patwari sanjay shukla ramesh mendola, vidhan sabha result, Madhya Pradesh vidhan sabha chunav result,
Madhya Pradesh vidhan sabha chunav result 2023 Indore Kailash vijayvargiya jitu patwari sanjay shukla ramesh mendola, vidhan sabha result, Madhya Pradesh vidhan sabha chunav result,
social share
google news

MP Election Result 2023 Indore: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बंपर बहुमत हासिल हुआ है. इंदौर (Indore) में कैलाश विजयवर्गीय, जीतू पटवारी, संजय शुक्ला, मंत्री तुलसी सिलावट और ऊषा ठाकुर जैसे कई बड़े दिग्गज नेता चुनावी मैदान में थे. यहां के चुनावी परिणामों ने सभी को चौंका दिया है. इंदौर जिले में भाजपा का प्रदर्शन शानदार रहा है. बीजेपी ने क्लीन स्वीप कर, जिले की सभी सीटों पर जीत दर्ज की है. कांग्रेस के कई कद्दावर नेताओं को हार का मुंह देखना पड़ा है, जो चौंकाने वाला है.

इंदौर जिले में कुल 9 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से सारी की सारी सीटों पर भाजपा ने अपना परचम लहरा दिया है. 2018 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 5 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस ने 4 सीटें जीती थीं. 2023 के विधानसभा चुनाव में राऊ से जीतू पटवारी और इंदौर-1 से संजय शुक्ला को करारी हार का मुंह देखना पड़ा है. वहीं भाजपा के रमेश मेंदोला सबसे ज्यादा वोटों से जीतने वाले प्रत्याशी बन गए हैं.

इंदौर को सभी 09 सीटों के परिणाम

इंदौर 1- बीजेपी के कैलाश विजयवर्गीय 57719 मतो से जीते
इदौर 2- बीजेपी के रमेश मेंदोला 107017 मतों से विजयी
इंदौर 03- बीजेपी के गोलू शुक्ला 11757 मतो से विजयी
इंदौर 4- बीजेपी की मालिनी गौड़ 69837 मतों से विजयी
इंदौर 5- बीजेपी के महेंद्र हार्डिया 15404 मतो से विजयी
महू – बीजेपी की उषा ठाकुर 34075 मतो से विजयी
राऊ – बीजेपी के मधु वर्मा 35489 मतों से विजयी
सांवेर – बीजेपी के तुलसीराम सिलावट 68854 मतो से विजयी
देपालपुर- बीजेपी के मनोज पटेल 13698 मतो से विजयी

जीतू पटवारी की हार ने चौंकाया

कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री रहे जीतू पटवारी को करारी हार का मुंह देखना पड़ा है. वे इंदौर की राऊ विधानसभा से प्रत्याशी थे. भाजपा के मधु वर्मा ने उन्हें  35522 वोटों से हराया है. 2018 के विधानसभा चुनाव में जीतू पटवारी ने मधु वर्मा को शिकस्त दी थी. दोनों की जीत-हार में 5,703 वोटों का अंतर था. लेकिन इस बार वे बुरी तरह हारे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

संजय शुक्ला कड़ी टक्कर के बाद हारे

संजय शुक्ला इंदौर-1 से विधायक थे. कांग्रेस ने उन्हें दूसरी बार चुनावी मैदान में उतारा था. बीजेपी ने कैलाश विजयवर्गीय जैसे दिग्गज नेता को टिकट दिया, जिसके बाद इंदौर-1 विधानसभा सीट चर्चा में आ गई थी. संजय शुक्ला ने विजयवर्गीय को कड़ी टक्कर दी, लेकिन आखिरकार हार का मुंह देखना पड़ा. विजयवर्गीय ने  57939 वोटों से इस सीट पर जीत हासिल की है.

मेरे बयान को नोट करो- विजयवर्गीय

भाजपा की इस ऐतिहासिक जीत पर भारतीय जनता पार्टी समर्थकों ने बीजेपी कार्यालय पर जमकर जीत का जश्न मनाया.  विधानसभा- 1 के प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि आप मेरे बयान को नोट करो, जिस दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंदौर में रोड शो था उसे दिन मैंने कहा कि इंदौर की 9 विधानसभा सीटे बीजेपी जीतेगी और 160 से ज्यादा सीटों के साथ पूरे मध्य प्रदेश में बीजेपी जीतेगी. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मेरा ऑन रिकॉर्ड बयान भी सोशल मीडिया पर चल रहा है. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि भाजपा ने सभी राज्यों में रिकॉर्ड तोड़ा है. उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव भाजपा की 400 से अधिक सीटों से जीत होगी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: बीजेपी की सुनामी में भी नहीं टिक पाए PM मोदी के धुरंधर, जानें 7 दिग्गजों की सीट का हाल!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT