PCC की कमान संभालने लंबे काफिले के साथ निकले जीतू पटवारी! बोले- शिवराज की जगह जीतू भैया लड़ेंगे

ADVERTISEMENT

Jitu Patwari PCC Chief, MP News, MP Congress, PCC Chief, Madhya Pradesh, MP Congress President, Jitu Patwari News
Jitu Patwari PCC Chief, MP News, MP Congress, PCC Chief, Madhya Pradesh, MP Congress President, Jitu Patwari News
social share
google news

Jitu Patwari PCC Chief: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) में कांग्रेस (Congress) की करारी हार के बाद पार्टी में बड़ा फेरबदल होने जा रहा है. कमलनाथ (Kamalnath) की जगह अब जीतू पटवारी (jitu Patwari) प्रदेश कांग्रेस की कंमान संभालेंगे. वे आज भोपाल प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पीसीसी चीफ का पदभार ग्रहण करेंगे. इस दौरान जीतू पटवारी अपने समर्थकों के साथ इंदौर से भव्य रोड शो करते हुए भोपाल पहुंचेंगे. सुबह गणेश पूजा के बाद जीतू लंबे काफिले के साथ रवाना हो चुके हैं.

नव नियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी भोपाल में होने वाले पद भार ग्रहण कार्यक्रम के लिए इंदौर से उज्जैन महाकाल दर्शन के लिए पहुंचे. जिसके बाद वे रोड शो करते हुए भोपाल पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें: BJP ने तय कर लिया शिवराज को क्या मिलेगा! किन दायित्यों पर बन सकती है सहमति? जानें

खड़गे और राहुल गांधी को दिया धन्यवाद

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमान संभालने निकले जीतू पटवारी ने कहा कि मैं धन्यवाद देता हूं कि राहुल गांधी, राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे जी को, जिन्होंने मुझ जैसे बूथ के कार्यकर्ता को इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. मुझे इस बात का एहसास है कि सारे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुरूप पार्टी का एक सकारात्मक पहलू जो 40% मत है, इसको हम 51% मत पर कैसे लेकर जाएं.

ADVERTISEMENT

शिवराज भैया गए,अब जीतू भैया लड़ेंगे

जीतू पटवारी ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने प्रदेश में जो वादे किए हैं, बहनों से ₹3000 हर महीने देने की बात शिवराज भैया ने कही थी, भैया चले गए, अब जीतू भैया हैं उनके हक में लड़ाई लड़ेंगे. जीतू पटवारी ने कहा मैं किसान का बेटा हूं, हल चलाना भी जानता हूं और हल निकालना भी जानता हूं. इसलिए आशा है कि हम सकारात्मक विपक्ष के साथ बहनों के साथ न्याय करवाएंगे.

ये भी पढ़ें: LIVE: शिवराज की दिल्ली में होगी इन दिग्गजों से मुलाकात, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर आया ये बड़ा अपडेट

ADVERTISEMENT

तोमर के विरोध में नहीं उतारे कैंडिडेट

जीतू पटवारी ने कहा कि मुझे ये भी अहसास है कि विपक्ष और सत्ता पक्ष दो पटरी होती है और दोनों एक साथ चलती हैं. एक पटरी सत्ता की होती है दूसरी विपक्ष की होती है तो जो विपक्ष की पटरी है, उसका दायित्व भी उतना ही महत्वपूर्ण है जितना सत्ता का है. मैं मानता हूं कि एक सकारात्मक विपक्षी भूमिका हम निभाएंगे. हमने पहला निर्णय लिया जब मुझे भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का फोन आया कि विधानसभा में नरेंद्र तोमर एक वरिष्ठ नेता उनके खिलाफ विपक्ष का कैंडिडेट नहीं उतरे, विधानसभा में हमने सकारात्मक मन से उनकी बात को स्वीकार किया.

ADVERTISEMENT

कांग्रेस आलाकमान ने जीतू पटवारी को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाने का ऐलान किया है. वहीं आदिवासी नेता उमंग सिंघार को नेता प्रतिपक्ष और हेमंत कटारे को उप नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: कौन हैं जीतू पटवारी, जिन्हें कमलनाथ की जगह दी गई MP कांग्रेस की जिम्मेदारी, कब संंभालेंगे कमान?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT