पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी से छतरपुर में बवाल, भीड़ ने किया पुलिस पर पथराव, CM मोहन ने दिये ये निर्देश

लोकेश चौरसिया

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Chhatarpur News: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिलें में पुलिस पर पथराव का मामला सामने आया है. यहां महाराष्ट्र में रामगिरि महाराज द्वारा पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब पर टिप्पणी को लेकर एमपी के छतरपुर में मुस्लिम समाज के लोगो द्वारा कोतवाली थाने में ज्ञापन दिया जा रहा था. उसी दौरान भीड़ में मौजूद कुछ लोगो ने उपद्रव करना शुरू कर दिया. और पुलिस थाने में पथराव करने लगे. जिसके कारण थाने में मौजूद टीआई अरविंद कुजूर, अपर कलेक्टर का गनमैन राजेंद्र चढ़ार, आरक्षक भूपेंद्र प्रजापति को चोट आई हैं. जिसके कारण उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं. जहां उनका इलाज जारी है.

पुलिस पर पथराव के बाद पूरे जिले भर की पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है. मामले के तुरंत बाद कोतवाली थाने पहुंचे DIG ललित शाक्यवार, एसपी अगम जैन, कलेक्टर पार्थ जायसवाल ने मोर्चा संभाला और पूरे शहर में पुलिस का फ्लैग मार्च निकाला है. इसके साथ ही लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है.

पथराव में पुलिस कर्मी हुए घायल

बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने कोतवाली थाने पहुंचकर घेराव किया और फिर अचानक भीड़ हिंसक हो गई. भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने कोतवाली थाने और पुलिसकर्मियों के ऊपर जमकर पथराव किया. इस घटना में कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद कुजूर सहित तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. वहीं थाने के वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: Bharat Bandh 2024: भारत बंद के दौरान छतरपुर, उज्जैन सहित जिलों में हुआ भारी हंगामा, पुलिस ने चलाई लाठियां

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिए कार्रवाई के निर्देश

मामले को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोशल मीडिया X पर लिखा "आज छतरपुर जिले में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना मिलने पर तुरंत उच्च अधिकारियों से घटना की जानकारी ली और जवानों के समुचित इलाज के निर्देश दिए" 

ADVERTISEMENT

उन्होंने आगे लिखा "मध्यप्रदेश 'शांति का प्रदेश' है, कोई भी सुनियोजित तरीके से कानून को हाथ में ले यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मैनें पुलिस के उच्च अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि दोषियों की जल्द पहचान कर कठोर कार्यवाही की जाए जिससे भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो. प्रदेश में शांति और सौहार्द बना रहे यही हमारी प्राथमिकता है.

ADVERTISEMENT

क्या बोले DIG शाक्यवार?

इसके अलावा इस उपद्रव में शामिल लोगों को वीडियो ग्राफी के माध्यम से चिन्हित करने का काम किया जा रहा है. इसके साथ ही डीआईजी ललित शाक्यवार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस घटनाक्रम को अंजाम देने वाले लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. और उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी.

ये भी पढ़ें:Bharat Bandh 2024: मध्यप्रदेश के इन शहरों में दिखा जोरदार असर, इंदौर, ग्वालियर, गुना सहित कई जिलों में अलर्ट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT