श्योपुर: चुनाव ड्यूटी से लौटे डॉक्टर की संदिग्ध मौत, सरकारी घर में बेड पर मिली बॉडी

खेमराज दुबे

ADVERTISEMENT

Doctor dies suspicious circumstances mp election duty body discovered government residence Sheopur News
Doctor dies suspicious circumstances mp election duty body discovered government residence Sheopur News
social share
google news

MP News: मध्यप्रदेश के श्योपुर में बीती रात को विधानसभा चुनाव ड्यूटी करके लौटे एक डॉक्टर की उनके सरकारी अस्पताल पर पहुंचने के कुछ ही देर बाद संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. डॉक्टर का शव उनके आवास पर बैड पर मिला है. सूचना मिलने के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. डॉक्टर की मौत कैसे और किन कारणों से हुई है. यह तो पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता लग सकेगा. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

मामला श्योपुर जिले के विजयपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. जहां आयुष विभाग में पदस्थ डॉ धर्मेंद्र खरे की ड्यूटी विधानसभा चुनाव में शुक्रवार को अगरा सेक्टर में लगाई गई थी, दिनभर उन्होंने ड्यूटी की और जैसे ही शाम होने के बाद वह घर लौटे वैसे ही कुछ घंटे बाद उनकी मौत हो गई. उनके सरकारी आवास के गेट खुले हुए थे, आवास के अंदर बेड पर उनकी डेड बॉडी मिली है. डॉक्टर की मौत किसी बीमारी की वजह से हुई है या कोई अन्य वजह है यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है. डॉक्टर के शव का पीएम कराया गया है, रिपोर्ट आने के बाद ही यह पता लग पाएगा कि, उनकी मौत किस वजह से हुई है.

ये भी पढ़ें: MP में विधानसभा चुनाव की वोटिंग के बीच बड़ा हादसा, एक की मौत कई घायल; मचा हड़कंप

सफाई कर्मी ने देखा डॉक्टर की हालत संदिग्ध

विजयपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ राघवेंद्र कर्ण का कहना है कि डॉक्टर इलेक्शन ड्यूटी करने के बाद अपने आवास पर शाम को लौटे थे, सफाई कर्मी वहां सफाई करने पहुंचा तो उसे मामला संदिग्ध लगा, इसके बाद जब उसने डॉक्टर को सूचना दी, जब डॉक्टर वहां पहुंचे चेक किया तो वह मृत पाए गए. हम पोस्टमार्टम करेंगे इसके बाद पता लग पाएगा कि उनकी मौत किन कारणों के चलती हुई है.

ADVERTISEMENT

बता दें कि डॉक्टर मौत के बाद यह सवाल भी खड़े हो रहे हैं कि यदि डॉक्टर बीमार थे तो उनकी ड्यूटी चुनाव में क्यों लगाई गई और अगर बीमारी के चलते उनकी मौत नहीं हुई है तो असल वजह क्या है.

ये भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह CM शिवराज से किस नेता के घर बुलडोजर चलाने की करने लगे मांग, क्यों मचा है हंगामा

शहडोल: चुनाव ड्यूटी में लगे पीठासीन अधिकारी की मौत

शहडोल जिले में विधानसभा निर्वाचन के दौरान ड्यूटी पर लगे पीठासीन अधिकारी की मौत हो गई. अचानक तबियत बिगड़ जाने से उपचार के लिए शहड़ोल से ब्यौहारी गए पीठासीन अधिकारी की ब्यौहारी सिविल अस्पताल में  उपचार के दौरान मौत हो गई. ब्यौहारी के बराछ हायर सेकंडरी स्कूल के प्रभारी प्राचार्य रावेंद्र प्रसाद गर्ग की ड्यूटी पीठासीन अधिकारी के रूप में जयसिंहनगर विधानसभा में लगाई गई थी. निर्वाचन आयोग द्वारा उन्हें रिजर्व कोटे के लिए शहडोल मुख्यालय में ही पदस्थ किया था, 17 नवंबर की शाम को कार्य के दौरान ही अचानक उनकी तबियत बिगड़ने लगी.

ADVERTISEMENT

अपनी तबियत बिगड़ते देख पीठासीन अधिकारी रावेंद्र प्रसाद गर्ग खुद ही ब्यौहारी सिविल अस्पताल के चले गए. गर्ग जैसे ही ब्यौहारी के सिविल अस्पताल पहुंचे डॉक्टर ने उन्हें एडमिट कर लिया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई.

ADVERTISEMENT

इनपुट- शहडोल से रावेंद्र शुक्ला की रिपोर्ट
ये भी पढ़ें: फकीर की चप्पलों से कांग्रेस प्रत्याशी ने क्यों खाई मार? वीडियो सोशल मीडिया पर हो गया वायरल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT