जीतू का बीजेपी सरकार पर निशाना- ‘किसानों की आय दोगुना करने के बदले लागत पांच गुना बढ़ा दी’

लोमेश कुमार गौर

ADVERTISEMENT

Jeetu's target on the BJP government: instead of doubling the income of the farmers the cost has been increased five times.
Jeetu's target on the BJP government: instead of doubling the income of the farmers the cost has been increased five times.
social share
google news

Harda news: शुक्रवार को हरदा जिले के तेजाजी चौक पर आयोजित कांग्रेस के किसान सम्मेलन में नेताओं ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है. वहीं कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाए कि शिवराज सरकार में भ्रष्टाचार अपने चरम पर है. पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि किसानों की आय दोगुना करने का वादा किया गया था, आए तो दोगुनी नहीं हुई लेकिन इन्होंने लागत को 5 गुना तक बढ़ा दिया है. सभी विधायकों को चाहे वो भाजपा के हों या फिर कांग्रेस के सबको ₹3000 कुंटल गेहूं खरीदने का प्रस्ताव पास करना चाहिए. जिससे किसानों को लाभ हो सके. लेकिन ये किसान हितैषी होने केवल दावा करते हैं असल में ये किसान विरोधी हैं.

 किसान सम्मेलन में शिवराज सरकार पर जमकर बरसे पटवारी कहा कि “मध्यप्रदेश में किसानों को लागत का मूल्य तक नहीं मिल पा रहा है. इसके लिए वर्तमान में शिवराज सरकार जिम्मेदार है. ये सरकार न तो समय पर बिजली दे पाती है और न ही समय पर पानी मिलता है किसान परेशान हो चुका है”. 

किसानों की आय दोगुना करने के बजाय लगात बढ़ा दी
जीतू पटवारी किसान सम्मेलन में भाजपा की सरकार पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि एक तरफ ताे सरकार दावा करती है कि हम किसानों की आय दोगुना करेगें. लेकिन इन्होने आए दोगुना के बजाए लगात कई गुना बढ़ा दी है. ये शिवराज सरकार न तो कभी समय पर बिजली दे पाती है और न ही पानी. और अगर किसान की फसल हो जाए तो सरकार की तरफ से कोई मदद भी नही मिलती है. किसान की हालत खराब कर दी है इस सरकार ने इसे हम जल्द ही उखाड फेकेंगे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: पन्ना: गोलीकांड पीड़ितों से मुलाकात के बाद अरूण यादव बोले- प्रदेश में चारों तरफ अराजता का माहौल

कांग्रेस सरकार बनी तो गेहूं होगा 3 हजार प्रति क्विंटल
पटवारी ने कहा कि किसानों के हित के लिए दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी विधायकों मंत्रियों को ₹3000 प्रति क्विंटल गेहूं खरीदने का प्रस्ताव पास करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैंने इस मामले को विधानसभा में उठाया लेकिन सत्ता पक्ष के लोगों ने इसमें समर्थन नहीं किया. एक तरफ तो प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह खुद को किसान का बेटा कहते हुए नही थकते दूसरी ओर किसानों के हितो पर मौन धारण कर लेते हैं. ये भाजपा की सरकार का दोहरा चरित्र है. जीतू पटवारी ने कहा कि यदि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों को गेहूं की उपज का दाम तीन हजार रुपए प्रति क्विंटल दिया जाएगा

ADVERTISEMENT

बिखरी कांग्रेस को जोड़ने की कोशिश
किसान सम्मेलन में जीतू पटवारी विखरी हुई कांग्रेस को जोडते नजर आए. मंच पर जब पटवारी ने पूर्व विधायक आरके दोगने और कांग्रेस जिलाअध्यक्ष को गले मिलवाया. दोनों नेताओं को पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने गले मिलवाया. मंच पर होने के कारण दोनों नेता गले तो मिल गए लेकिन एक दूसरे नजर नही मिला पाए. मालूम हो कि कांग्रेस के किसान सम्मलेन में अधिकांश वक्ताओं ने मंच से कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार को हटाने के लिए कांग्रेस को जिताना होगा लेकिन कांग्रेसी तब जीत पाएगी जब वह एकता के साथ चुनाव लड़ेगी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Tak से जीतू पटवारी ने किया बड़ा दावा, ‘कांग्रेस लाएगी 150 सीटें, सिंधिया को देंगे जोरदार जवाब’

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT