MP Weather: भिंड-श्योपुर में भारी बारिश से बिगड़े हालात, घरों में घुसा पानी, अलर्ट मोड पर प्रशासन

खेमराज दुबे

ADVERTISEMENT

गांव में बाढ़ जैसे हालात
गांव में बाढ़ जैसे हालात
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश बनी आफत

point

प्रदेश के कई जिलों में बने बाढ़ जैसे हालात

MP News:  मध्यप्रदेश के श्योपुर में जिले में पिछले 12 घंटे से रुक-रुक कर हो रही तेज बारिश एक बार फिर आफत बन गई है. जिले के कई स्थानों पर नदी नाले उफान पर आ गए हैं. इसी बीच जिले के बिचपुरी गांव में तो बारिश का पानी सड़को से लेकर घरों तक घुस रहा है. यही वजह है कि संभावित बाढ़ के मद्देनजर अलर्ट मोड पर आए प्रशासन ने प्रभावित लोगों को स्कूल और हॉस्टल में शिफ्ट कर गांव में निगरानी बढ़ा दी है. तो वहीं भिंड में बारिश के लगातार हो रही बारिश के कारण प्रसिद्ध दंदरौआ धाम मंदिर में गर्भ गृह तक पानी भर गया है. 

बारिश बनी आम लोगों के लिए मुसीबत

जिले के विजयपुर अंचल के बिचपुरी गांव में बीती रात से हो रही बारिश का पानी गांव के घरों में घुस गया है. करीब 70 से 80 घरों में पानी घुस गया है. इस वजह से घर में रखा अनाज और अन्य सामान खराब हो गया है. जानकारी मिलने के बाद अनुभाग के एसडीएम मौके पर पहुंचे और पानी में डूबे घरों से ग्रामीणों को निकलवा कर उन्हें स्कूल और छात्रावास में शिफ्ट कराया गया है. इसके साथ ही गांव में जेसीबी चलवा कर पानी निकासी के इंतजाम किए गए हैं. 

विजयपुर एसडीएम बीएस श्रीवास्तव का कहना है कि बिचपुरी गांव के करीब 80 घरों में पानी भर गया है. ग्रामीणों को फिलहाल स्कूल और छात्रावास में शिफ्ट कर रहे हैं. साथ ही पानी निकासी के इंतजाम भी कराए जा रहे हैं.

ADVERTISEMENT

अब तक सीजन की 70% बारिश 

आपको बता दें प्रदेश में सीजन की 70% बारिश ज्यादा हो गई है. अब तक 22.5 इंच बारिश होनी चाहिए, लेकिन 26.1 इंच पानी गिर चुका है. दरअसल, जून-जुलाई के बाद अगस्त के पहले सप्ताह में भी स्ट्रॉन्ग सिस्टम की एक्टिविटी रही, पूरे प्रदेश में तेज बारिश हुई है. 

इन 7 जिलों में होगी जमकर बारिश

मौसम विभाग ने आज पन्ना, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली और ग्वालियर जिलों में तेज बारिश के आसार जताए हैं. इन जिलों में गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. वहीं भोपाल, इंदौर, जबलपुर, चंबल, उज्जैन समेत अन्य संभागों के सभी जिलों में हल्की-फुल्की बारिश के आसार हैं और येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Weather: रीवा-सतना समेत इन 7 जिलों में आज जमकर होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट! जानें अगले 24 घंटे के मौसम का हाल?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT