पन्ना राजघराने की राजमाता गिरफ्तारी मामले में नया मोड़, महाराज बोले- 2 दिन पहले रची थी षड्यंत्र की कहानी

दीपक शर्मा

ADVERTISEMENT

Panna Rajmata Jiteshwari Devi, mp news, panna news
Panna Rajmata Jiteshwari Devi, mp news, panna news
social share
google news

Panna News: पन्ना में जुगल किशोर मंदिर में हंगामे और राजमाता जीतेश्वरी देवी (Rajmata Jiteshwari Devi) की गिरफ्तारी मामले में नया मोड़ सामने आया है. पन्ना महाराज छत्रसाल द्वितीय का जनता से अपील करते हुए वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाए हैं कि षड्यंत्र के तहत मा साब को जेल भेजा गया है. उन्होंने कहा कि सबको एक तरफा कहानी सुनाई गई है. हमारी मा साब, राजामाता, एक नारी को भगवान कृष्ण के सामने घसीटा गया. पन्ना की जनता हमें न्याय दिलाये.

पन्ना के महाराज छत्रसाल द्वितीय ने कहा कि राजमाता को षड्यंत्र के तहत जेल भेजा गया. उन्होंने कहा कि बलदाऊ जन्मोत्सव में जब वह राजघराने की परंपराने निभाने पहुंचे तब उन्हें रोका गया था. पन्ना के महाराज ने कहा अगर पुलिस द्वारा हमें रोका नहीं जाता तो ये कुछ होता ही नहीं. मा साब अपने अधिकार के लिए के लिए वहां गयी थी.

2 दिन पहले रची थी षड्यंत्र की कहानी

पन्ना महाराज ने एक भावुक वीडियो जारी किया है. वीडियो में उन्होंने कहा कि सभी लोगों को पन्ना नगर वासियों ने मंदिर की एक तरफा कहानी सुनी होगी या देखा होगी. जन्माष्टमी के दिन हमें साढे़ ग्यारह बजे भगवान जुगल किशोर मंदिर परिषर में पुलिस प्रशासन द्वारा रोक दिया गया था. उसके बाद मा साब परंपरा का निर्वहन करने आईं थी. उन्होंने पहली दफा परंपरा को निभाया. उन्हें नहीं पता था कि गर्भ गृह क्या होता है. इस षड्यंत्र की कहानी दो दिन पहले ही रच दी गयी, थी जब बलदाऊ जन्मोत्सव में मैं राजघराने की परंपरा निभाने पहुंचा था. तब मुझे एक चवर दी गयी थी और एक चवर मंत्री जी को दी गयी थी. परंपरा के अनुसार पूजा के समय केवल राज परिवार ही चवर डुलाते आये हैं.

ADVERTISEMENT

हमें न्याय दिलाइए- छत्रसाल द्वित्तीय

पन्ना महाराज ने कहा कि अगर पुलिस द्वारा हमें रोका नहीं जाता तो ये कुछ होता ही नहीं. मा साब अपने अधिकार के लिए के लिए वहां गयी थी. हमको परंपरा निभाने के लिए रोका गया. जिसका वीडियो भी सामने आया है. छत्रसाल द्वित्तीय ने कहा, ‘हमारे पक्ष को किसी ने नहीं देखा. पन्ना वासियों से निवेदन है कि हमारी तरफ का पक्ष देखा जाना चाहिए.  किस तरह व्हीआईपी कल्चर की बात कर रहे हो तो मंदिर में सौ तरह के लोग आते हैं. मंत्री भी आते हैं. परंपरा को तोड़ा गया है. हम 16-17 साल के बालक हैं. पन्ना की जनता से हाथ जोड़कर निवेदन कर रहा हूं कि हमें न्याय दिलाइए.’

जानें क्या है पूरा मामला- बुंदेलखंड के इस मशहूर मंदिर पर किया पन्ना की ‘महारानी’ ने हंगामा, पुलिस तक को बुलाना पड़ा, पर क्यों?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT