शिवपुरी कलेक्ट्रेट परिसर में भीषण आग से मचा हड़कंप! कई दस्तावेज जलकर खाक, CCTV से खुला ये बड़ा राज

प्रमोद भार्गव

ADVERTISEMENT

शिवपुरी कलेक्ट्रेट कार्यालय में आग
शिवपुरी कलेक्ट्रेट कार्यालय में आग
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच आगजनी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. आए दिन प्रदेश के अलग अलग इलाकों से आगजनी की खबरें सामने आ रही हैं. बीते 24 घंटों के अंदर शिवपुरी जिले से आगजनी की दूसरी बड़ी खबर सामने आई है. यहां कलेक्ट्रेट परिषर के कई विभागों के कक्ष में आज शनिवार की रात आग भड़क गई. इसका पता अधिकारियों सुबह 5 बजे लगा. जब तक प्रशासन जागा और आग बुझाने के प्रयास शुरू किए तब तक कई विभागों के रिकॉर्ड जलकर खाक हो गए. पहले इस आग लगने का कारण शॉर्ट शर्किट को माना जा रहा था, लेकिन यहां लगे सीसीटीवी कैमरे  में नजर आ रहा है कि आग दो युवकों ने लगाई थी.

आपको बता दें आरोपियों ने यहां आग लगाने के लिए पेट्रोल का उपयोग किया है. जिसको बोतल से खिड़की में पेट्रोल छिड़का इसके बाद माचिस से वहां आग लगा दी ओर फरार हो गए. अगर भड़कती देख दोनों युवक वहां से तेजी से भाग निकले. इस आगजनी की घटना के कारण कई विभागों के कागजात जलकर राख हो गए हैं. 

कलेक्ट्रेट कार्यालय में आग लगाकर भागते युवक

 

 

किन विभागों के जले कागज?

विभागों के रिकॉर्ड में आग लगने को सुनयोजित माना जा रहा है. जानकारी के मुताबिक कलेक्ट्रेट की नजूल शाखा, शिकायत शाखा, भू-अर्जन शाखा, नाजिर शाखा, स्टेशनरी के कक्षों में आग लगी हैं. इस शाखाओं में रखे संबंधित सभी रिकॉर्ड आग की चपेट में आने से जल गए हैं. तो वहीं दूसरी तरफ एक CCTV फुटेज में दो लड़के आग लगाकर भागते दिखाई दे रहे हैं. जिनकी छानबीन में पुलिस लगी हुई है. 

पूरे मामले को लेकर क्या बोले कलेक्टर?

इस मामले में कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी का कहना कि आग नजूल शाखा के कुछ हिस्सों में लगी है. कलेक्टर के मुताबिक भू-अर्जन के हमारे रिकॉर्ड सुरक्षित हैं, तो कुछ रिकॉर्ड ऑनलाइन मौजूद हैं. जो हमें वापस मिल जाएंगे. कलेक्टर ने आग लगने के पीछे के कारणों का पता लगाने को कहा कि हम एडीएम की अध्यक्षता में एक टीम बनाएंगे जो पूरे मामले की जांच करेगी कि कि रिकॉर्ड कैसे जला. इस आग में किस-किस विभाग का रिकॉर्ड जला है यह जांच पूरी होने के बाद ही पता चल पाएगा.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें:केदारनाथ जा रही यात्रियों से भरी बस में लगी भीषण आग, सामान छोड़कर कूदने लगे लोग, जानें फिर क्या हुआ

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT