Video Viral: युवक को मरा समझ मच गई थी चीख-पुकार, फिर दनादन CPR देकर TI साहब ने कर दिया कमाल

अमर ताम्रकर

ADVERTISEMENT

युवक को सीपीआर देकर उसकी जान बचा ली.
katni_video_viral
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

कटनी जिले में पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है

point

तालाब में डूबे युवक को पुलिस ने सीपीआर देकर उसकी जिंदगी बचाई

point

परिजनों को युवक की मौत की सूचना दी गई थी, जिससे वह दुखी थे

Katni Viral Video News: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो  रहा है. इसमें एक पुलिसवाला डॉयल 100 की सीट पर एक युवक को सीपीआर दे रहा है. ये तस्वीरें कटनी की है. तालाब में डूबे युवक को निकाल कर पुलिस अस्पताल ले जा रही थी. युवक की सांसें थमती थी नजर आ रही थी, घर वालों का दिन बैठ गया था, लेकिन तभी टीआई ने दनादन सीपीआर देना शुरू कर दिया, जिसकी वजह से युवक की धड़कन लौटने लगीं और घरवाले खुश हो गए. 

कटनी जिले में पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है. तालाब में डूबे शख्स को पानी से निकालने के बाद ने पुलिस ने न केवल तत्काल उसे अपनी गाड़ी में लादकर हॉस्पिटल पहुंचाया. बल्कि इस दौरान अचेत पड़े युवक को सीपीआर देकर उसमे जान फूंक दी. उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया है जहां उसकी हालत में सुधार बताया जा रहा है.

दरअसल पूरा मामला कटनी जिले के ढीमरखेड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम झिन्ना पिपरिया का है. बताया जाता है की गुरुवार दोपहर 3 बजे डायल 100 के माध्यम से पुलिस को सूचना मिली थी कि झीन्ना पिपरिया के पास तालाब में एक शख्स डूब गया है. सूचना पर डायल 100  एवं ढीमरखेड़ा थाना का स्टाफ थाना प्रभारी सहित मौके पर रवाना हुआ. घटना स्थल पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से डियागढ़ तालाब में पानी में डूबी हुई हालत में उक्त व्यक्ति को बाहर निकल गया जिसे सभी लोग मृत समझ रहे थे.

Katni Tragic Accident: दर्दनाक हादसों से दहला मध्यप्रदेश, 2 हादसों में 6 लोगों ने गंवाई जान, जानें?

मरा समझ कर मच गई चीख-पुकार

पुलिस ने तत्काल स्थानीय ग्रामीणों की मदद से बॉडी को तालाब से बाहर निकलवाया गया. तालाब में डूबा हुआ युवक की 30 वर्षीय सोनू पटेल पिता भूरा पटेल के रूप में पहचान की गई. जो किसी काम से घर से निकला था लेकिन वह गांव के पास बने डियागढ़ तालाब में डूबा हुआ मिला है. जिसके परिजनों को जानकारी मिलते ही चीख पुकार करते हुए मातम मानने लगे थे. 

ADVERTISEMENT

ढीमरखेड़ा थाना प्रभारी मोहम्मद शाहिद ने बताया कि उसकी नब्ज़ चैक करने पर धीमी धीमी चलती पाए जाने पर तत्काल उसे उमरिया पान अस्पताल रवाना किया गया. इस दौरान गाड़ी में मेरे द्वारा जीवित होने की संभावना पर एवं युवक के प्राणों की रक्षा करने के मकसद से युवक को सीपीआर दिया गया सीपीआर देते ही युवक की सांस चलने लगी. युवक के शरीर में हलचल होने लगी और वह सांस लेने लगा. युवक को उपचार के लिए उमरियापान हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। जहां युवक की हालत में सुधार बताया जा रहा है. 

देखिए पूरा वीडियो... 

ये भी पढ़ें: IAS Officers Transfer: MP में 10 सीनियर अफसरों के तबादले, सुलेमान से स्वास्थ्य लिया, खाड़े को पूरा जनसंपर्क

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT