पटवारी भर्ती परीक्षा: गड़बड़ी को लेकर इंदौर की सड़कों पर उतरा ‘युवा आक्रोश’, भोपाल तक हंगामा

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

patwari recruitment exam indore news mp news patwari recruitment disturbance patwari movement
patwari recruitment exam indore news mp news patwari recruitment disturbance patwari movement
social share
google news

Patwari Exam Scam: मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा में सामने आ रही गड़बड़ियों ने एक बार फिर से युवाओं के अंदर सरकार के प्रति आक्रोश भर दिया है. यह आक्रोश इस समय इंदौर की सड़कों पर हजारों की संख्या में उतरा हुआ है. पटवारी भर्ती परीक्षा में सामने आई गड़बड़ियों के बाद नाराज युवाओं का हुजूम इंदौर कलेक्ट्रेट रोड को घेरकर बैठ गया है. छात्रों के इस आंदोलन को नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन के बैनर तले आयोजित किया जा रहा है, जिसे मध्यप्रदेश की कोचिंग एसोसिएशन अपना सपोर्ट दे रहे हैं. राजधानी भोपाल से लेकर ग्वालियर, भिंड और शाजापुर समेत दूसरे शहरों में भी इस तरह युवाओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर उतर गए हैं.

लेकिन इंदौर से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, वह बता रही है कि पटवारी भर्ती परीक्षा की गड़बड़ी से युवाओं के मन में कितना आक्रोश है. आंदोलन करने सड़कों पर बैठे युवाओं ने चेतावनी दे दी है कि यदि पटवारी ग्रुप-2, सबग्रुप-4 एग्जाम को निष्पक्ष जांच नहीं की गई तो आक्रोशित युवा भोपाल पहुंचकर सीएम हाउस का घेराव कर लेंगे.

पटवारी व अन्य भर्ती में गड़बड़ी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स ने दोपहर करीब 12.30 बजे इंदौर कलेक्टर ऑफिस का घेराव कर दिया है. इंदौर में प्रदर्शनकारी छात्र सड़क पर ही बैठ गए हैं. घेराबंदी के चलते कलेक्टर ऑफिस इलाके में ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई. जाम लग गया है. एसडीएम ज्ञापन लेने पहुंचे हैं, लेकिन प्रदर्शनकारी कलेक्टर इलैयाराजा टी से मिलकर ही ज्ञापन देना चाहते हैं. स्टूडेंट्स सरकार से सभी भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी की सीबीआई जांच करने की मांग कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

ये गड़बड़ियां आई हैं सामने- 
आंदोलन कर रहे छात्रों ने आरोप लगाए हैं कि ग्वालियर में बीजेपी विधायक संजीव कुशवाह के एनआरआई कॉलेज में सेंटर जाता है. इसी सेंटर से टॉप 10 में जो टॉपर आए हैं, उनमें से टॉप 7 इसी कॉलेज में परीक्षा देकर टॉपर बन गए. इसके साथ ही उन्होंने ऐसे सवालों के जवाब गलत दिए, जिसे खुद व्यापमं की आंसरशीट में गलत जवाब दिए थे. छात्रों के आरोप हैं कि आंसरशीट पहले ही लीक कर ली गई थी. अब छात्र इस पूरे मामले की सीबीआई जांच करने की मांग कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

राजनीति भी हो गई है शुरू
इस मामले में कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि ‘मध्यप्रदेश में हुए पटवारी भर्ती घोटाले के खिलाफ हजारों छात्र इंदौर में प्रदर्शन कर रहे हैं. मध्यप्रदेश में जिस तरह से हर प्रतियोगी और भर्ती परीक्षा में धांधली और घोटाला सामने आ रहा है, उससे मेहनत करने वाले छात्रों का नाराज होना स्वाभाविक है. मैं मुख्यमंत्री जी से कहना चाहता हूं कि वह नौजवानों के इस असंतोष और गुस्से को समझें. भ्रष्टाचार और घोटाले के हर मामले को लीपापोती कर दबा देने की मानसिकता छोड़कर छात्रों के साथ न्याय करें’.

ADVERTISEMENT

वहीं बीजेपी की तरफ से नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर कांग्रेस के सभी आरोपों को नकारा है और भर्ती परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी के होने से इनकार किया है.

ये भी पढ़ें- पटवारी भर्ती में गड़बड़ी, एक ही कॉलेज से निकले 10 में से 7 टॉपर, अरुण यादव ने लगाए गंभीर आरोप

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT