इस बार AI तकनीक से CM शिवराज को राखी बांधेंगी ‘लाड़ली बहनें’, जंबूरी मैदान में मनेगा भव्य रक्षाबंधन

एमपी तक

• 08:50 AM • 26 Aug 2023

Ladli Behna Sammelan: सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) भोपाल के जंबूरी मैदान में लाड़ली बहना सम्मेलन करने जा रहे हैं. रक्षाबंधन (Rakshabandhan) से ठीक पहले 27 अगस्त को होने वाले इस सम्मेलन के दौरान सीएम शिवराज एक लाख बहनों से सीधा संवाद करेंगे. जानकारी के मुताबिक इस दौरान वे लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna […]

Madhya Pradesh Government, MP Government, News of Madhya Pradesh Shivraj Singh Chauhan, ladli bahna yojna September 10

Madhya Pradesh Government, MP Government, News of Madhya Pradesh Shivraj Singh Chauhan, ladli bahna yojna September 10

follow google news

Ladli Behna Sammelan: सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) भोपाल के जंबूरी मैदान में लाड़ली बहना सम्मेलन करने जा रहे हैं. रक्षाबंधन (Rakshabandhan) से ठीक पहले 27 अगस्त को होने वाले इस सम्मेलन के दौरान सीएम शिवराज एक लाख बहनों से सीधा संवाद करेंगे. जानकारी के मुताबिक इस दौरान वे लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojna) की राशि में बढ़ोतरी का ऐलान कर सकते हैं. साथ ही कई बड़ी घोषणाएं इस दौरान की जा सकती हैं.

सीएम शिवराज सिंह चौहान हर साल रक्षाबंधन के मौके पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन करते हैं. इस दौरान प्रदेशभर से महिलाएं उन्हें राखी बांधने के लिए आती हैं. खास बात ये है कि इस बार AI  (artificial intelligence) के जरिए राखी बांधी जाएगी. एआई तकनीक के जरिए बहनें सीधे सीएम शिवराज को राखी बांधेंगी और इसकी तस्वीरें तुरंत ही उनके फोन पर भेज दी जाएंगी.

राखी बांधने के लिए बनेंगे काउंटर

रक्षाबंधन के कार्यक्रम के लिए भोपाल के जंबूरी मैदान (Jumburi Maidan) में भव्य आयोजन किया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को राखी बांधने के लिए कार्यक्रम स्थल पर कई काउंटर बनाए जा रहे हैं. काउंटर्स पर एआई तकनीक (artificial intelligence) का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे बहनें सीएम शिवराज को सीधे राखी बांध पाएंगी.

कार्यक्रम में आएंगी इतनी बहनें

जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं आएंगी. महिलाओं को कार्यक्रम स्थल तक लाने की जिम्मेदारी कलेक्टर्स और महिला बाल विकास को सौंपी गई है. जानकारी के मुताबिक 10 जिलों से करीब 30 हजार बहनें भोपाल के जंबूरी मैदान पहुंचेंगी और कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी.

रक्षाबंधन से पहले मिलेगी राशि

आपको बता दें कि लाड़ली बहना योजना की राशि हर महीने 10 तारीख को आती है, लेकिन इस बार रक्षाबंधन के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए शिवराज सिंह चौहान ने तय तारीख से पहले ही लाड़ली बहना योजना की किश्त जारी करने का ऐलान किया है. रक्षाबंधन के उपहार के तौर पर इस योजना की राशि 10 सितंबर के बजाय 27  अगस्त को दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: MP को मिली ‘सुराज कॉलोनी योजना’ की सौगात, कैसे करेगी ये काम और क्या है इका मकसद; जानें

    follow google newsfollow whatsapp