Gwalior: किले से गिरी फिर झाड़ियों में अटकी लड़की! चीख-पुकार से मचा हड़कंप

हेमंत शर्मा

01 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 1 2023 7:43 AM)

ग्वालियर किले से एक लड़की अचानक नीचे गिर गई और झाड़ियों में फंस गई. डेढ़ घंटे तक लड़की झाड़ियों में फंसी रही.

Girl stuck in bushes , Girl fell from Gwalior fort, mp news, gwalior

Girl stuck in bushes , Girl fell from Gwalior fort, mp news, gwalior

follow google news

Gwalior News: ग्वालियर का किला वैसे तो घूमने के लिए मशहूर है, लेकिन गुरुवार को एक लड़की की चीख-पुकार से यहां हड़कंप मच गया. ग्वालियर किले (Gwalior Fort) से एक लड़की अचानक नीचे गिर गई और झाड़ियों में फंस गई. डेढ़ घंटे तक लड़की झाड़ियों में फंसी रही. किले से युवती के गिरने की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. झाड़ियों में फंसी लड़की को निकालने के लिए काफी मशक्कत की गई

ग्वालियर में गुरुवार की सुबह सवेरे सेवा नगर इलाके की तरफ लोग अपने रोजमर्रा के काम में व्यस्त थे, तभी अचानक किसी लड़की के चीखने की आवाज सुनकर सभी के कान खड़े हो गए. जब लोगों ने किले की तरफ देखा तो एक लड़की झाड़ियां में फंसी हुई नजर आई. नजदीक जाने पर मालूम हुआ कि लड़की किले से नीचे गिरकर झाड़ियां में फंस गई है. इस बात की सूचना तुरंत ग्वालियर थाना पुलिस को दी गई. जानकारी मिलने पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई.

फोटो- एमपी तक

ये भी पढ़ें: Anju News: पाकिस्तान से भारत वापस लौटी अंजू, पिता बोले- मुंह काला करवा कर क्यों..?

ऐसे किया रेस्क्यू?

लड़की के किले से गिरने की खबर जब पुलिस को मिली तो रेस्क्यू टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंची. स्थानीय लोगों की मदद से जैसे-तैसे लड़की को झाड़ियां से सुरक्षित बाहर निकाला गया. करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद लड़की का रेस्क्यू किया गया. इसके बाद घायल लड़की को उपचार के लिए जयारोग्य अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया.

कैसे गिरी, कैसे अटकी?

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लड़की की उम्र 17 से 18 साल बताई गई है. लड़की घोसीपुरा इलाके की निवासी बताई गई है, लेकिन लड़की कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं है. उसका उपचार अभी जारी है. पुलिस का कहना है कि अभी यह भी स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है की लड़की फिसल कर नीचे गिरी है या उसे किसी ने धक्का दिया है या फिर उसने खुदकुशी करने की कोशिश की है, जब तक लड़की से बात नहीं हो जाएगी तब तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाएगी. फिलहाल पुलिस में पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: ‘पापा के साथ पुलिस होती तो गुंडे उन्हें नहीं मार पाते’, पटवारी पिता ने हत्या से पहले बेटी को बताया था ये राज

    follow google newsfollow whatsapp