इंदौर में भारी बारिश ने मचाई तबाही, 200 फंसे लोगों का किया रेस्क्यू, आज भी हैवी रेन का रेड अलर्ट

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

17 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 17 2023 8:29 AM)

Indore Rain News: मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में भारी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. इंदौर में 48 घंटों से लगातार बारिश हो रही है. पिछले 24 घंटों में 12 इंच बारिश दर्ज की गई है. आज भी मौसम विभाग ने इंदौर में मूसलाधार बारिश जारी रहने की संभावना जताई है और रेड अलर्ट जारी […]

rain, weather, mp news, mp weather update, indore

rain, weather, mp news, mp weather update, indore

follow google news

Indore Rain News: मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में भारी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. इंदौर में 48 घंटों से लगातार बारिश हो रही है. पिछले 24 घंटों में 12 इंच बारिश दर्ज की गई है. आज भी मौसम विभाग ने इंदौर में मूसलाधार बारिश जारी रहने की संभावना जताई है और रेड अलर्ट जारी किया है. 24 घंटे के दौरान अलग-अलग स्थानों पर फंसे 200 से ज्यादा लोगों के बाढ़ में फंसने की खबरें सामने आईं. कलेक्टर इलैया टी राजा समेत जिला प्रशासन और नगर निगम अलर्ट मोड पर है. बड़वानी में बारिश के चलते बड़ा हादसा हो गया.

बारिश ने इंदौर संभाग में तबाही मचा दी है. इंदौर समेत खरगोन, बड़वानी, धार, खंडवा, झाबुआ जिलों में भारी बारिश हो रही है. नर्मदा नदी उफान पर है, जिससे कई जगहों के डैमों के गेट खोले गए हैं. इसकी वजह से निचले इलाकों में पानी भर गया है और बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं.

ये भी पढ़ें: MP Weather: नर्मदा खतरे के निशान से 1 मीटर ऊपर, ओंकारेश्वर बांध के 23 गेट खोले; इंदौर-इच्छापुर हाईवे बंद

बड़वानी में बड़ा हादसा

बड़वानी में बारिश के चलते बड़ा हादसा हो गया. बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को रेस्क्यू करके ला रही बस ही पुलिया पर पलट गई. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई. बस में लगभग 30 लोग सवार थे. बस पलटने पर सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया, लेकिन 2 लोग घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

घरों में घुसा पानी, डूबी बस्तियां

इंदौर में पिछले 24 घंटों में 12 इंच बारिश हुई है. शहरभर में नदी-नाले उफान पर हैं. बारिश के चलते इंदौर के राजकुमार नगर,कबूतरखाना, सुपर कॉरिडोर, गांधी नगर, शेरपुर बाग, सिकंदराबाद की गलियों में पानी भर चुका है. निचले इलाकों के कई घरों में पानी घुस गया है. महेश नगर में निचली बस्ती के घरों को खाली कराना पड़ा. छोटा बांगडदा इलाके में स्कूल और मकान पानी में डूब गए. पूरा इलाका जलमग्न हो गया. सड़कों पर जलभराव है. मुख्य सड़कें भी तालाब बनती हुई नजर आ रही हैं, जिसकी वजह से आवागमन भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

Loading the player...

ये भी पढ़ें: मूसलाधार बारिश ने मचाई आफत, टूटा कई सालों का रिकॉर्ड; थार समेत बहा पूर्व मंत्री का बेटा

कहीं पेड़ गिरे, कहीं ढह गई दीवार

इंदौर शहर के व्यस्ततम इलाके जेल रोड नावेल्टी मार्केट के पास बरसों पुराना पीपल का पेड़ गिर गया. ये पेड़ हाईटेंशन लाइन पर गिरा. हालांकि सुबह का समय होने की वजह से कोई जन हानि नहीं हुई. इंदौर के चंदन नगर थाना क्षेत्र में अत्यधिक बारिश के कारण दीवार गिर गई. वहीं एक लोहे की पेटी के कारखाने की दीवार ढह गई, जिससे लाखों का नुकसान हो गया.

सड़कों पर उतरे महापौर

इंदौर में हालातों को देखते हुए मेयर पुष्यमित्र भार्गव सड़कों पर उतरकर शहर का दौरा कर रहे हैं. वे निचले इलाकों में जलजमाव की समीक्षा कर रहे हैं और अधिकारियों को दिशानिर्देश दे रहे हैं. महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने शहर वासियों से अपील करते हुए कहा है कि भारी बारिश में किसी भी पिकनिक स्पॉट पर जाने से बचें लोग, वहीं जिन बस्तियों में जलभराव हुआ है. उन बस्तियों कालोनियों के लिए फूड पैकेट्स उपलब्ध करने का काम किया जा रहा है.

ब्रिज के पास फंसी मिनी बस

एम आर 10 ब्रिज के पास सर्विस लेन पर मिनी बस पानी में डूबने की सूचना मिली. घटना के दौरान बस में 10 से 15 यात्री थे सवार, जिन्हें एसडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित निकाला. फिलहाल किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें: MP में बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड; इन जगहों पर बाढ़ जैसे हालात; बचाव टीमें अलर्ट मोड पर

    follow google newsfollow whatsapp