उज्जैन में गणतंत्र दिवस की धूम, महाकाल पर चढ़ा तिरंगे का रंग, CM मोहन यादव ने किया झंडावंदन

एमपी तक

26 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 26 2024 3:34 AM)

गणतंत्र दिवस के खास मौके पर महाकाल भी देशभक्ति के रंग में रंगे हैं. खास बात ये है कि सीएम मोहन यादव महाकाल की नगरी उज्जैन में ही झंडावंदन करेंगे.

Tiranga Shringar of Mahakal,, mohan yadav, mp news, Republic Day celebration, ujjain news

Tiranga Shringar of Mahakal,, mohan yadav, mp news, Republic Day celebration, ujjain news

follow google news

75th Republic Day: देश आज 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. उज्जैन (Ujjain) में इस बार गणतंत्र दिवस (Republic Day) की धूम अलग है. गणतंत्र दिवस के खास मौके पर महाकाल (Mahakal) भी देशभक्ति के रंग में रंगे हैं. गणतंत्र दिवस पर महाकाल का तिरंगे के तीनों रंगों से विशेष शृंगार किया गया है. महाकाल का ये अनोखा रूप देखने के लिए भक्तों का जमावड़ा लगा हुआ है. खास बात ये है कि सीएम मोहन यादव (CM Mohan Yadav) महाकाल की नगरी उज्जैन में ही झंडावंदन कर रहे हैं.

CM मोहन यादव करेंगे झंडावंदन

गणतंत्र दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश में कई खास आयोजन किए जा रहे हैं. मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद की कमान संभालने के बाद सीएम मोहन यादव ने पहली बार झंडा वंदन किया. सीएम मोहन यादव उज्जैन के दशहरा मैदान में गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. ये ऐसा पहला मौका है जब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उज्जैन में झंडा वंदन किया. वहीं राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने भोपाल में तिरंगा फहराया.

महाकाल का तिरंगा शृंगार

बाबा महाकाल के मंदिर में धार्मिक के साथ-साथ राष्ट्रीय पर्व को भी धूमधाम के साथ मनाया जाता है. यही वजह है कि गणतंत्र दिवस के खास मौके पर महाकाल का तिरंगा शृंगार किया गया. इससे पहले बाबा महाकाल की भस्मारती की गई. भांग, चंदन, अबिर, गुलाल, सूखे मेवे, अष्टगंध, सुगंधित इत्र से महाकाल का शृंगार किया गया.

डिप्टी सीएम यहां करेंगे झंडावंदन

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल रीवा में गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे. गणतंत्र दिवस के मौके पर डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल परेड की सलामी लेंगे. इस मौके पर कई रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे. इस खास मौके पर आजीवन उम्र की सजा काट रहे 14 बंदियों को सजा में छूट दी जाएगी. वहीं डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा मंदसौर में झंडावंदन करेंगे.

ये भी पढ़ें: VIDEO: सीएम मोहन यादव ने पूर्व CM शिवराज की तोड़ दी ये परंपरा, होने लगी बड़ी चर्चा

    follow google newsfollow whatsapp