इंदौर को स्वच्छता अवॉर्ड मिलने पर बवाल, अशनीर ग्रोवर का आरोप- इंदौर ने खरीदा स्वच्छता सर्वे

Indore News: इंदौर स्वच्छता सर्वेक्षण में लगातार 6वीं बार पहले नंबर पर आया है, लेकिन अब इसे लेकर बवाल हो गया है. स्वच्छता में इंदौर के लगातार नंबर वन आने पर भारत पे के पूर्व सह फाउंडर अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने विवादित बयान दिया है. इंदौर में कार्यक्रम के दौरान अशनीर ग्रोवर ने कहा […]

Indore and ashneer grover, Indore cleanliness award, mp news, indore news

Indore and ashneer grover, Indore cleanliness award, mp news, indore news

follow google news

Indore News: इंदौर स्वच्छता सर्वेक्षण में लगातार 6वीं बार पहले नंबर पर आया है, लेकिन अब इसे लेकर बवाल हो गया है. स्वच्छता में इंदौर के लगातार नंबर वन आने पर भारत पे के पूर्व सह फाउंडर अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) ने विवादित बयान दिया है. इंदौर में कार्यक्रम के दौरान अशनीर ग्रोवर ने कहा कि इंदौर ने स्वच्छता सर्वे को खरीद रखा है, जिसके कारण यह पुरस्कार इंदौर को मिलता है, जबकि स्वच्छता में इंदौर से बेहतर भोपाल को माना जा सकता है.

इंदौर ( Indore) के स्वच्छता अवॉर्ड पर उंगली उठाने वाले अशनीर की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इंदौर के महापौर सहित सांसद ने भी इस मामले पर संज्ञान लिया है. महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि अशनीर ग्रोवर के खिलाफ मानहानि का केस लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि अशनीर ने किया इंदौर की जनता और सफाई कर्मियों का अपमान किया है. अशनीर ग्रोवर के इस बयान के सामने आने के बाद इंदौरियों में नाराजगी है.

इंदौर ने खरीदा स्वच्छता सर्वे

अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. एक कार्यक्रम के दौरान इशारों-इशारों में उन्होंने यह जताने का प्रयास किया कि इंदौर गड़बड़ी करके स्वच्छता के नाम पर पहले नंबर पर है. अशनीर ग्रोवर ने कहा, ‘एक बार, दो बार तीन बार हर बार इंदौर के पहले नंबर पर आने से माना जा सकता है कि इंदौर ने स्वच्छता सर्वे को ही खरीद रखा है, जिसके कारण उसे हर बार यह अवार्ड मिलता है. जबकि स्वच्छता के लिहाज से भोपाल इंदौर से बेहतर है. सड़कों से रैपर उठाना ही सफाई नहीं होती.’ इस दौरान कार्यक्रम में इस बात को लेकर विरोध की स्थिति भी बनी. लिहाजा ऑडियंस ने अशनीर की हूटिंग शुरू कर दी.

मानहानि का मुकदमा होगा दर्ज

इस मामले में इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने अशनीर ग्रोवर पर मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाने की बात कही है. महापौर ने तंज कसते हुए कहा, ‘जिन लोगों पर भारत पे के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप हैं और जिन्हें हेरा-फेरी के कारण ही भारत पे से हटाया गया है, उन्हें इस तरह की बयान बाजी शोभा नहीं देती. लेकिन फिर भी ऐसे फ़्रॉड लोगों को बुलाने से आयोजकों को बचना चाहिए , यह बयान इंदौर के साथ इंदौर वसियों का अपमान है. इस तरह की टिप्पणी करने पर अशनीर ग्रोवर के ख़िलाफ़ मानहानि की कार्यवाई के साथ FIR भी दर्ज की जाएगी.

अशनीर ग्रोवर इंदौर ब्रिलिएंट कन्वेंशन जैन इंटरनेशनल ट्रेड आर्गेनाईजेशन के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में चर्चा कर रहे थे. इस दौरान कार्यक्रम के आयोजक इंदौर को लेकर आपत्तिजनक बयानबाजी सुनते रहे. जिसके बाद कार्यक्रम के आयोजक भी कटघरे में हैं.

ये भी पढ़ें: Indore News: स्मार्ट सिटी की रैकिंग में इंदौर बना नंबर 1, इन पैमानों पर खरा उतरने का मिला ईनाम

    follow google newsfollow whatsapp