Sagar Accident: शिवलिंग बनाते हुए मासूमों पर ढही दीवार, 9 की मौत से मची चीख-पुकार, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

हिमांशु शिवा

04 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 4 2024 12:52 PM)

Sagar News: सागर के शाहपुर में मंदिर की दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत हो गई, वहीं कई अन्य बच्चे बुरी तरह घायल हुए हैं. हादसे के बाद से ही इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

mptak
follow google news

9 children died after wall collapsed In Sagar: मध्य प्रदेश में भयंकर बारिश ने तबाही मचा दी है. भीषण बारिश के बीच सागर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आयी है. सागर के शाहपुर में मंदिर की दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत हो गई, वहीं कई अन्य बच्चे बुरी तरह घायल हुए हैं. हादसे के बाद से ही इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची है और रेस्क्यू का काम किया जा रहा है. वहीं सीएम मोहन यादव ने घटना पर दुख जताया है और मुआवजे का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें...

मंदिर की जर्जर दीवार गिरने से ये बड़ा हादसा हुआ. बताया जा रहा है कि शाहपुर में मंदिर के पास कुछ लोग पार्थिव शिवलिंग बना रहे थे, इसी दौरान मंदिर परिसर के बाजू में खड़ी दीवार गिर गई और दर्दनाक हादसा हो गया. मृतक बच्चों की उम्र 9-19 साल के बीच बताई जा रही है. जेसीबी से मलबा हटाकर मृतकों और घायलों को बाहर निकाला गया. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

सीएम मोहन ने किया मुआवजे का ऐलान

सीएम मोहन यादव ने घटना पर दुख जताया है और मृतक बच्चों के परिवारों को मुआवजा देने का ऐलान किया है. सीएम मोहन ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "आज सागर जिले के शाहपुर में हुई अतिवृष्टि के कारण जर्जर मकान की दीवार गिरने से 9 मासूम बच्चों के काल कवलित होने की खबर सुनकर मन व्यथित है. घायल बच्चों के उचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है." सीएम ने आगे लिखा, "जिन परिवारों ने मासूम बच्चों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. मृतक बच्चों के परिजनों को शासन की तरफ से 4 -4 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी."

शिवलिंग बनाते हुए मासूमों पर गिरी दीवार

घटना रहली विधानसभा के सानौधा थाना क्षेत्र की है. बताया जा रहा है कि शाहपुर के हरदौल मंदिर में शिवलिंग निर्माण और भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है. जहां सुबह करीब 10 बजे पार्थिव शिवलिंग निर्माण कार्यक्रम चल रहा था. रविवार की छुट्टी होने के चलते  शिवलिंग बनाने के लिए बच्चे भी पहुंचे थे. इसी दौरान मंदिर परिसर के बाजू वाली दीवार भरभराकर गिर गई. जिसमें दबने से बच्चों की मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें: MP: भयंकर बारिश से सागर में दर्दनाक हादसा, दीवार ढहने से 9 बच्चों की मौत, मचा हड़कंप

 

    follow google newsfollow whatsapp