नदी में पिकनिक मनाने गए थे 6 युवक, अचानक नदी में बढ़ा जलस्तर, फिर आई ये दर्दनाक खबर

रावेंद्र शुक्ला

30 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 30 2023 3:35 AM)

MP News: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल (Shahdol) जिले में दर्दनाक वारदात सामने आयी है. जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र में 6 युवक पिकनिक मनाने के लिए गए थे. इस दौरान नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने की वजह से नदी के तेज बहाव में युवक डूबने लगे. 3 युवक सुरक्षित निकल आए, जबकि तीन युवकों […]

3 man flowed in banas nadi shajapur, accident, mp news

3 man flowed in banas nadi shajapur, accident, mp news

follow google news

MP News: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल (Shahdol) जिले में दर्दनाक वारदात सामने आयी है. जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र में 6 युवक पिकनिक मनाने के लिए गए थे. इस दौरान नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने की वजह से नदी के तेज बहाव में युवक डूबने लगे. 3 युवक सुरक्षित निकल आए, जबकि तीन युवकों के बह जाने की खबर है. घटना की सूचना मिलते ही ब्यौहारी पुलिस और एसडीआरएफ (SDRF) की टीम पहुंची. युवकों की तलाश जारी है, लेकिन वे अभी भी लापता (Missing) बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

शहडोल और सीधी जिले के बीच बहने वाली बनास नदी जो दोनों जिलों के बीच सीमा का निर्धारण करती है, बारिश के दिनों में अचानक पानी बढ़ने के लिए जानी जाती है. नदी में नहाने के दौरान कई लोग दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं. इसी नदी में घूमने और पिकनिक के लिए गए युवक दर्दनाक हादसे का शिकार हो गए.

बढ़ा नदी का जलस्तर और बह गए

बनास नदी के किनारे ब्यौहारी (Beohari) के 6 युवक शनिवार को पिकनिक मनाने गए थे. उस वक़्त मौसम एक दम साफ और धूप खिली हुई थी. नदी किनारे पिकनिक मना रहे युवकों को खतरे का बिल्कुल अंदाज़ा नहीं था. इस नदी में पीछे हुई तेज़ बारिश की वजह से जलस्तर अचानक से बढ़ गया युवक जब तक समझ पाते, तब तक पानी का तेज बहाव उन्हें घेर चुका था. सभी तेज़ बहाव में बहने लगे. उनमें से तीन किसी तरह किनारे तक आने में सफल हो गए, लेकिन तीन दोस्त नदी के तेज बहाव में ओझल हो गए. लापता युवकों का नाम शुभम, प्रियांशु और अंकुश है.

बारिश के दिनों में नदी-नालों हादसे और दुर्घटनाओं के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. प्रदेश में कई टूरिस्ट स्पॉट्स पर तेज बहाव और भारी बारिश के चलते कई लोगों के बह जाने की खबर है. लेकिन इसके बावजूद भी लापरवाही बरती जा रही है.

ये भी पढ़ें: MP में नहीं थम रही बारिश, मौसम विभाग ने इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट किया जारी!

    follow google newsfollow whatsapp