ऐसे काबू में आई सतपुड़ा भवन की भीषण आग, 3 विभागों की जरूरी फाइलें और डॉक्यूमेंट्स जलकर खाक

इज़हार हसन खान

13 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 13 2023 2:22 AM)

MP News: सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग को अब लगभग काबू कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक 11 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 95 फीसदी आग को बुझा दिया गया है. इसी के चलते अब सेना के हेलीकॉप्टर का आना भी कैंसिल कर दिया गया है. आग को काबू करने में एयरपोर्ट […]

Bhopal, Bhopal News, Fire news, MP Ministry, Mp news, Viral video, mp news update, mp breaking news, Congress,

Bhopal, Bhopal News, Fire news, MP Ministry, Mp news, Viral video, mp news update, mp breaking news, Congress,

follow google news

MP News: सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग को अब लगभग काबू कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक 11 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 95 फीसदी आग को बुझा दिया गया है. इसी के चलते अब सेना के हेलीकॉप्टर का आना भी कैंसिल कर दिया गया है. आग को काबू करने में एयरपोर्ट की फायर बिग्रेड की विशेष भूमिका रही.

सोमवार शाम करीब 4 बजे एसी ब्लास्ट के कारण सतपुड़ा भवन की तीसरी मंजिल पर आग लग गई थी.एसी के ब्लास्ट के साथ शुरू हुई आग इतनी भीषण थी कि ये तीसरी मंजिल से छठी मंजिल तक पुहंच गयी थी. इसमें कई जरूरी दस्तावेज भी जलकर खाक हो गए थे. आग लगते ही आनन-फानन में पूरे स्टाफ को बाहर निकाल दिया गया था. इसके बाद मौके पर बड़ी संख्या में फायर ब्रिगेड पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया गया. लेकिन ऐसी भीषण आग को काबू कर पाना मुश्किल हो रहा था.

11 घंटे की मशक्क्त के बाद काबू हुई
सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग को एयरपोर्ट से आई गाड़ियों की मदद से काबू किया गया है. देर रात तक पुलिस और प्रशासनिक अमला मौके पर मौजूद रहा. दो छोटे-छोटे स्पॉट बचे हैं, उनको बुझाने का काम जारी है. 6वें फ्लोर के डक्ट पर अभी भी आग बुझाने की कोशिश जारी है. वहीं वायुसेना के हेलीकॉप्टर आने की खबरों पर भी अब विराम लग गया है. भोपाल पुलिस कमिश्नर ने हेलीकॉप्टर आने की संभावनाओं से इनकार कर दिया है.

सीएम ने की मॉनिटरिंग 
जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतपुड़ा में दुर्भाग्यपूर्ण लगी आग की घटना की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को आग बुझाने के प्रदेश सरकार के प्रयासों और केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों (आर्मी, एयरफोर्स,भेल, सीआईएएसएफ, एयरपोर्ट एवम अन्य) से मिली मदद से भी अवगत कराया. इसके अलावा सीएम शिवराज ने सतपुड़ा भवन में लगी आग पर गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से फोन पर चर्चा की थी और उन्हें हालातों का जायजा भी दिया था.

ये भी पढ़ें: सतपुड़ा भवन में लगी आग 6 घंटे बाद भी बेकाबू, सीएम शिवराज ने पीएम मोदी को दी रिपोर्ट, अब सेना करेगी मदद

ये भी पढ़ें: धू-धू कर जल गया सतपुड़ा भवन! 4 घंटे बाद भी आग काबू में नही, बार बार हो रहे ब्लास्ट

ये भी पढ़ें: सतपुड़ा भवन की आग को लेकर कांग्रेस का बीजेपी पर हमला, नेता बोले- सरकार जाने वाली है

    follow google newsfollow whatsapp