Bhopal: आबकारी विभाग ने 1 करोड़ से ज्यादा की शराब पर चला दिया रोडरोलर, जानें क्यों?

रवीशपाल सिंह

18 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 18 2023 6:24 AM)

MP News: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आबकारी विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. जिसमें लगभग 1.30 करोड़ रुपये की बीयर को बुलडोजर चलवाकर नष्ट किया गया है. इस कार्रवाई के दौरान 78 हजार 744 बियर बॉटल्स नष्ट की गई हैं. यह पूरी बॉटल करीब  6 महीने से अधिक पुरानी थीं. चुनावों […]

Excise Department Beer Gandhinagar Bhopal mp news mp breaking news

Excise Department Beer Gandhinagar Bhopal mp news mp breaking news

follow google news

MP News: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आबकारी विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. जिसमें लगभग 1.30 करोड़ रुपये की बीयर को बुलडोजर चलवाकर नष्ट किया गया है. इस कार्रवाई के दौरान 78 हजार 744 बियर बॉटल्स नष्ट की गई हैं. यह पूरी बॉटल करीब  6 महीने से अधिक पुरानी थीं. चुनावों के मद्दनेजर प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है.  

जानकारी के मुताबिक आबकारी टीम बियर की बॉटलेंं लेकर रविवार सुबह गांधी नगर के विदेशी शराब वेयर हाउस पहुंची. यहां ट्रकों में कुल 6,562 पेटियां बियर थी. इन्हें राजसात किए जाने के बाद नष्ट करने की कार्रवाई की गई. पेटियों से बोतलों को निकालकर जमीन पर बिखेर दिया गया. इसके बाद उन पर रोड रोलर चलाया गया. यह पूरी कार्रवाई करीब 2 घंटे तक चली. अब इस कार्रवाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

ये भी पढ़ें:  कटनी: कलयुगी पिता ने अपनी ही बेटी को बनाया हवस का शिकार, फिर ऐसे उतारा मौत के घाट

एक्सपायरी डेट की बियर नष्ट

 दरअसल बियर की बोटल में एक्सपायरी डेट डली होती है, अधिकतर ग्राहकों को यह बात मालूम नहीं होती है. राजधानी में पहले भी कई जगहों पर एक्सपायरी डेट की बियर बेचे जाने की शिकायत मिली थी. उसके बाद आबकारी विभाग ने 6 माह से पुरानी ब्रांडेड विदेशी बीयर को जप्त किया था. जिसे आज गांधीनगर स्थित आबकारी गोदाम पर बुलडोजर चलाकर नष्ट कर दिया. इस पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी कराई गई है. 

ये भी पढ़ें: उज्जैन: बाढ़ में गर्भवती समेत फंसे 3 लोग, रेस्क्यू के लिए बुलाना पड़ा हेलीकॉप्टर; 25 गांवों पर मंडराया संकट

मध्य प्रदेश में कहर बनी बारिश

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बारिश ने प्रदेश (MP) में तबाही मचाई हुई है. भारी बारिश के चलते रतलाम मंडल के अंतर्गत झाबुआ जिले से गुजरने वाला दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक (Delhi-Mumbai railway) का एक हिस्सा धंस गया. ट्रैक धंसने से ट्रेन की आवाजाही प्रभावित हुई है. अन्य जगहों पर भी बारिश के चलते बुरे हालात हैं. IMD ने सोमवार को भी भारी बारिश का अलर्ट (Red Alert) जारी किया है. आइए जानते हैं कि पूरे प्रदेश में कैसी स्थिति है.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में कहर बनी बारिश, दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक धंसा; इन जिलों में IMD का अलर्ट

    follow google newsfollow whatsapp