भाजपा नेता ने चप्पल से की आदिवासी बुजुर्ग की पिटाई, कमलनाथ ने मुख्यमंत्री से पूछे तीखे सवाल

रावेंद्र शुक्ला

20 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 21 2023 2:56 PM)

MP Crime News: अनूपपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जिले में एक युवक ने मृतक के साथी की चप्पल से पिटाई कर दी. पिटाई करने वाला आरोपी भाजपा युवा मोर्चा का नेता बताया जा रहा है. जब ये मामला सामने आया तो आरोपी का पक्ष था कि पीड़ित को सदमे से […]

MP News, anuppur, crime news

MP News, anuppur, crime news

follow google news

MP Crime News: अनूपपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जिले में एक युवक ने मृतक के साथी की चप्पल से पिटाई कर दी. पिटाई करने वाला आरोपी भाजपा युवा मोर्चा का नेता बताया जा रहा है. जब ये मामला सामने आया तो आरोपी का पक्ष था कि पीड़ित को सदमे से बाहर लाने के लिए उसकी पिटाई की गई. मामले की जानकारी मिलने पर आरोपी नेता के ऊपर एससी एसटी समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

मृतक के साथी को चप्पल से पीटा

सीधी के दशमत कांड में हुई भाजपा की किरकिरी को अभी ज्यादा दिन भी नहीं गुजरे थे कि अनूपपुर के भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता जी ने चप्पलों से एक बुजुर्ग की पिटाई कर दी. अनूपपुर शहर से कुछ ही दूर ग्राम पंचायत जमुड़ी के पास एक मोटरसाइकिल सवार की पिकअप की टक्कर होने से मौके पर ही मौत हो गयी. घटनास्थल पर पहुंचे भारतीय जनता युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष जय गणेश दीक्षित ने मृतक के जीवित बचे साथी से मृत व्यक्ति के विषय में पूछताछ की. इसके बाद अपने साथी के मौत से सदमे में आ जाने के कारण जब बरनू सिंह ने कोई जवाब नहीं दिया तो नेता जी ने सरेआम जूतों से उसकी पिटाई कर दी.

ये भी पढ़ें: टीआई ने जिस शख्स को ड्राइवर रखा, उसके खिलाफ कलेक्टर ने दर्ज करा दिया हत्या का मुकदमा

जवाब नहीं मिला तो पीटने लगा

पुष्पराजगढ़ से बरनू सिंह गोंड़ अपने एक परिचित 60 साल के भोमा सिंह को लेकर आ रहा था. अनूपपुर-अमरकण्टक मुख्य मार्ग पर अनूपपुर से मुर्गी लादकर जा रही पिकअप MP65 GA 2211 की टक्कर लगने से भोमा सिंह की मौके पर ही मौत हो गयी. अपने साथी की मौत से बरनू सदमे में आ गया. वहां पहुंचे युवाओं और इन नेता जी ने मृतक के संबंध में बरनू से पूछा. जब जवाब नहीं मिला तो नेता जी वृद्ध को पीटने लगा.

ये भी पढ़ें: जबलपुर: आदिवासी हॉस्टल में अचानक बिगड़ी 100 बच्चों की तबियत, मचा हड़कंप; पेरेंट्स ने लगाए आरोप

कांग्रेस ने बोला हमला

इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने भाजपा को घेरना शुरू कर दिया है. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘शिवराज सिंह चौहान जी आप यह वीभत्स वीडियो देखकर अनदेखा नहीं कर सकते. अनूपपुर जिले में एक आदिवासी व्यक्ति के शव के बगल में भारतीय जनता पार्टी का नेता दूसरे आदिवासी व्यक्ति को चप्पल से पीट रहा है। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी, आदिवासी अत्याचार पार्टी बनती जा रही है.

आरोपी पर हुई बड़ी कार्रवाई

अनूपपुर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह ने एमपी तक को बातचीत में बताया कि बरनू सिंह गोंड़ की शिकायत पर आरोपी जय गणेश दीक्षित एवं जितेंद्र कुशवाहा के ऊपर पुष्पराजगढ़ थाने में ST-SC एक्ट एवं मारपीट की धाराओं में जीरो में मामला दर्ज किया गया है. आगे की कार्रवाई के लिए अनूपपुर थाना भेजा गया है. इस पूरे मामले में अनूपपुर के भाजयुमो जिलाध्यक्ष का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है, जल्दी ही कार्यवाई होगी. वहीं भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रामदास पुरी के अनुसार उक्त आरोपी नेता को को सारे दायित्वों से हटा दिया गया है.

ये भी पढ़ें: कलेक्टर के ट्विटर से सरकार विरोधी पोस्ट रिट्वीट, बैतूल से भोपाल तक मचा हड़कंप; हुई बड़ी कार्रवाई

    follow google newsfollow whatsapp