सीधी पेशाब कांड के पीड़ित आदिवासी दशमत को CM शिवराज सिंह चौहान ने दी अब ये बड़ी मदद

हरिओम सिंह

07 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 7 2023 3:59 AM)

Sidhi News:  सीधी के पेशाब कांड पीड़ित आदिवासी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ‘सुदामा’ कहा था. उसे अपना दोस्त भी बताया था. दो दिन पहले जब इसी आदिवासी युवक पर पेशाब करते कथित बीजेपी नेता का वीडियो सामने आया तो राजनीति गरमा गई थी. सीएम शिवराज ने पीड़ित से मदद की बात कही थी. […]

mptak
follow google news

Sidhi News:  सीधी के पेशाब कांड पीड़ित आदिवासी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ‘सुदामा’ कहा था. उसे अपना दोस्त भी बताया था. दो दिन पहले जब इसी आदिवासी युवक पर पेशाब करते कथित बीजेपी नेता का वीडियो सामने आया तो राजनीति गरमा गई थी. सीएम शिवराज ने पीड़ित से मदद की बात कही थी. इस पर प्रदेश सरकार ने पीड़ित आदिवासी युवक को 5 लाख रुपये की सहायता राशि दी है.

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात के बाद पीड़ित आदिवासी युवक को प्रदेश सरकार की तरफ से 5  लाख रूपये की मदद और आवास निर्माण के लिए एक लाख 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है. इसकी जानकारी कलेक्टर के ऑफिशियल ट्विटर से शेयर की गई है.  


पल्लेदारी के सहारे जीवन यापन करता है युवक
पीड़ित आदिवासी युवक सीधी जिले के कुबरी के पास एक गांव का रहने वाला है. वह तीन बहनों का इकलौता भाई है. तीनों बहनों की शादी हो चुकी है. वह अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ रहता है. सबसे बड़ा बेटा 14 साल का, दूसरे नंबर की बेटी 11 साल की और तीसरा बेटा 7 साल का है. पल्लेदारी और मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता है. मुख्यमंत्री ने युवक से किसी भी प्रकार की मदद करने की बात कही थी.

ये भी पढ़ें: सीधी में BJP नेताओं को देखते ही महिलाओं ने उतार लिए चप्पल, पीड़ित के घर पर जमकर हंगामा

पैसे का लालच नहीं, पति को भेज दीजिए
सीधी पेशाब कांड में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार की सुबह आदिवासी युवक दशमत रावत को सीएम हाउस बुलाकर उसके पांव धुले, माफी मांगी और कहा- आप जैसे लोग ही मेरे भगवान हैं. यहां तक कि दशमत रावत को सुदामा कहा और अपना दोस्त बताया. ये सब करके सीएम शिवराज ने डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश की, लेकिन अब इस केस में एक नया वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें सीएम शिवराज से बातचीत के दौरान पीड़ित आदिवासी दशमत रावत की पत्नी कहती है कि पैसे का लालच नहीं, पहले मेरे पति को भेजिए. ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: पेशाब कांड पीड़ित की पत्नी ने CM शिवराज से फोन पर कहा- पैसे का लालच नहीं, पति को भेज दीजिए

    follow google newsfollow whatsapp