लग्जरी वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्री के खाने में मिला कॉकरोच, रेलवे ने दी ये सफाई

इज़हार हसन खान

28 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 28 2023 6:27 AM)

Vande Bharat: देश की सबसे ट्रेन मानी जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में खाने में कॉकरोच मिलने का मामला सामने आया है. यात्री का कहना है कि उसने पराठा ऑर्डर किया था. जिसे खाते समय उस पराठे में कॉकरोच निकला है. इस संबंध में यात्री ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और रेलवे को ट्वीट […]

Cockroach found in passenger's food in luxury Vande Bharat Express, Railways gave this clarification

Cockroach found in passenger's food in luxury Vande Bharat Express, Railways gave this clarification

follow google news

Vande Bharat: देश की सबसे ट्रेन मानी जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में खाने में कॉकरोच मिलने का मामला सामने आया है. यात्री का कहना है कि उसने पराठा ऑर्डर किया था. जिसे खाते समय उस पराठे में कॉकरोच निकला है. इस संबंध में यात्री ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और रेलवे को ट्वीट कर शिकायत की है. शिकायत होने के बाद घटना को लेकर आईआरसीटीसी ने सख्ती दिखाते हुए खाना परोसने वाले लाइसेंसी के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस के साथ दण्डात्मक कार्रवाई की है.

जानकारी के मुताबिक सुबोध पहलजन नामक पेसेंजर 24 जुलाई को गाड़ी संख्या 20171 रानी कमलापति-हजरत निजामुद्दीन वन्दे भारत एक्सप्रेस के सी-8 कोच में सीट नम्बर-57 पर भोपाल से ग्वालियर तक की यात्रा कर रहे थे. यात्री ने खाने का आर्डर दिया था. जिसमे यात्री को परोसे गए पराठे में कॉकरोच पाया गया. जिसके बाद यात्री ने रेल मंत्री और रेल विभाग को फोटो ट्वीट कर शिकायत की.  

कई यात्रियों को हुई खाना खाने के बाद दिक्कत
सुबोध के अलावा भी कई और यात्री जो उसी कोच में सफर कर रहे थे.उन्होंने भी खाना ऑर्डर दिया था. उनको भी खाना खाने के बाद गले में तकलीफ कोई और महसूस हुआ के उनको फूड प्वाइजनिंग हो सकती है. उन्होंने भी वीडियो जारी कर शिकायत की.

शिकायत के बाद एक्शन में IRCTC
वहीं सुबोध और अन्य यात्रियों की शिकायत के बाद IRCTC ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए पहले तो उनको हुई इस असुविधा के लिए माफी मांगी गई, फिर यात्रियों को फिर बताया कि इस मामले को गंभीरता से लिया गया है. संबंधित सर्विस प्रोवाइडर को भोजन तैयार करते समय उचित सावधानी बरतने की सख्त चेतावनी दी गई है. साथ ही सर्विस प्रोवाइडर पर भारी जुर्माना लगाया गया है, और रसोई पर निगरानी को और भी ठीक ढंग से करने का कहा गया है.

ये भी पढ़ें: भोपाल वंदे भारत का 9 साल के बच्चे ने पत्थर मारकर तोड़ दिया शीशा, फिर मचा बवाल

    follow google newsfollow whatsapp