CM की मीटिंग से लौटे कलेक्टर की ऐसी बिगड़ी तबीयत कि ICU में कराना पड़ा भर्ती, फिर भोपाल रेफर

विकास दीक्षित

05 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 5 2024 3:54 PM)

IAS Amanveer Bais: गुना बस हादसे के बाद जिले के नए कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस की शुक्रवार को दोपहर बाद अचानक तबियत खराब हो गई. उल्टी-दस्त के बाद उनको आनन-फानन में जिला अस्पताल के ICU में भर्ती कराना पड़ा.

Amanveer Singh Bais, Guna Collector, Guna News, MP News, IAS Amanveer Singh Bais

Amanveer Singh Bais, Guna Collector, Guna News, MP News, IAS Amanveer Singh Bais

follow google news

IAS Amanveer Bais: गुना बस हादसे के बाद जिले के नए कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस की शुक्रवार को दोपहर बाद अचानक तबियत खराब हो गई. उल्टी-दस्त के बाद उनको आनन-फानन में जिला अस्पताल के ICU में भर्ती कराना पड़ा, लेकिन उन्हें यहां भी राहत नहीं मिली और आखिर में डॉक्टरों ने उन्हें भोपाल जाने की सलाह दी, पहले उन्हें एयर एंबुलेंस से भोपाल भेजना था, लेकिन घने कोहरे की वजह से उन्हें एंबुलेंस से ही जाना पड़ा.

जिले के नए कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस की अचानक तबियत खराब हो गई और उल्टी दस्त शुरू हो गई. दरअसल, गुरुवार को ग्वालियर में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने संभागीय समीक्षा बैठक बुलाई थी, बताया जा रहा है कि गुना कलेक्टर को वहां पर ठंड लग गई, जिसकी वजह से उनकी तबीयत खराब हुई. इसके बाद आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. कलेक्टर की तबीयत बिगड़ने की खबर जैसे ही बाहर आई. अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए और वह दौड़ते-भागते उनके पास पहुंचे.

सर्किट हाउस में उठा पेट में दर्द

गुना कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस ने 1 जनवरी को ही ज्वॉइनिंग दी थी. वे बीते दिन ग्वालियर गए थे जहां पर वे सीएम मोहन यादव द्वारा ली जा रही संभागीय समीक्षा बैठक में शामिल हुए थे. वहां से मीटिंग अटैंड कर वे वापस गुना लौटे थे. वे सर्किट हाउस में बैठे थे, तभी अचानक उनके पेट में तेज दर्द हुआ. दर्द इतना अधिक बढ़ गया कि वे वहीं पर सोफे पर बैठे-बैठे लेट गए और जैसे ही गुना कलेक्टर की तबीयत बिगड़ने की खबर डॉक्टरों तक पहुंची तो उनकी टीम उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंच गई.

कुछ देर के इलाज के बाद अपर कलेक्टर प्रथम कौशिक ने मीडिया को बताया कि अब उनकी हालत में पहले से सुधार है. कुछ गैस की समस्या हुई थी, जिसकी वजह से उनको तेज दर्द हुआ था.

ये भी पढ़िए: VIDEO: कांग्रेस विधायकों ने कर दिया मोहन यादव की बैठक का बॉयकॉट, बोले- CM ने हमें धमकाया

पूर्व मुख्य सचिव के बेटे हैं अमनवीर सिंह बैस

अमनवीर सिंह बैस मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस के बेटे हैं. इकबाल सिंह बैस हाल ही में मुख्य सचिव के पद से रिटायर हुए हैं और वह पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेहद करीबी थे. इकबाल सिंह बैस मध्यप्रदेश की ब्यूराेक्रेसी का इतना बड़ा चेहरा हैं कि उनकी पावर से परेशान होकर शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे महेंद्र सिंह सिसाेदिया ने उनको निरंकुश तक बोल दिया था. ऐसे अफसर के बेटे अमनवीर सिंह बैस जो खुद भी आईएएस हैं और इस समय गुना में कलेक्टर हैं.

    follow google newsfollow whatsapp