बोरवेल में फंसी बच्ची को बचाने के लिए 10 फीट हुई खुदाई, इतने फीट नीचे फंसी है मासूम

नवेद जाफरी

06 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 6 2023 2:10 PM)

Sehore News: सीहोर के ग्राम मुंगावली में बोरवेल में गिरी बच्ची को बचाने के लिए पूरा प्रशासनिक तंत्र जुटा हुआ है. बताया जा रहा है कि बच्ची 20 फीट गहराई में फंसी हुई है और उस तक पहुंचने के लिए जो समानांतर गड्‌डा खोदा जा रहा है, उसमें अब तक 10 फीट तक खुदाई की […]

Sehore News, MP News, Sehore Borewell Incident, CM Shivraj Singh Chouhan

Sehore News, MP News, Sehore Borewell Incident, CM Shivraj Singh Chouhan

follow google news

Sehore News: सीहोर के ग्राम मुंगावली में बोरवेल में गिरी बच्ची को बचाने के लिए पूरा प्रशासनिक तंत्र जुटा हुआ है. बताया जा रहा है कि बच्ची 20 फीट गहराई में फंसी हुई है और उस तक पहुंचने के लिए जो समानांतर गड्‌डा खोदा जा रहा है, उसमें अब तक 10 फीट तक खुदाई की जा चुकी है. मौके पर बच्ची को बचाने के लिए 4 जेसीबी और 2 पोकलेन मशीन की मदद से खुदाई की जा रही है. सारे अधिकारी इस समय मौके पर मौजूद हैं.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि ‘सीहोर के ग्राम मुंगावली में मासूम बेटी के बोरवेल में गिरने की दुखद सूचना प्राप्त हुई, एसडीआरएफ की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुँच गई और बेटी को बोरवेल से निकालने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी है. मैंने स्थानीय प्रशासन को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये हैं. मैं भी सतत प्रशासन के संपर्क में हूँ. रेस्क्यू टीम बच्ची को सुरक्षित बचाने के लिए प्रयासरत है. बिटिया की कुशलता की प्रार्थना करता हूँ’.

आपको बता दें मंगलवार को यह घटना सीहोर के मुंगावली में स्थित एक खेत में हुई है. खेत में बच्ची खेल रही थी कि तभी पड़ोसी द्वारा खुदवाए गए बोरवेल में ढाई साल की सृष्टि कुशवाहा खेलते-खेलते गिर गई. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पूरा प्रशासन, एनडीआरएफ की टीम के साथ रेस्क्यू करने पहुंच गया.

200 फीट तक गहरा है बोरवेल
मौके पर मौजूद अधिकारी बता रहे हैं कि बोरवेल काफी गहरा है. बोरवेल की गहराई 200 फीट बताई जा रही है. बचाव कार्य में जुटे दल के अनुसार बच्ची 15 से 20 फीट नीचे फंसी हुई दिख रही है. मौके पर बचाव दल ने बोरवेल में फंसी बच्ची को निकालने समानांतर खुदाई शुरू कर दी है. ताकि गहरा गड्‌डा बनाकर बच्ची तक पहुंचा जा सके. बचाव कार्य में जुटे अधिकारियों के अनुसार यदि बच्ची नीचे गहराई में नहीं जाती है तो बच्ची का रेस्क्यू आसानी से हाे सकता है.

ये भी पढ़ें- CM शिवराज के गृह जिले में बड़ा हादसा, 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरी ढाई साल की मासूम, हलक में अटकी जान

    follow google newsfollow whatsapp