प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग हुई विकराल, बुझाने में लगे 30 टैंकर और 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

21 May 2023 (अपडेटेड: May 21 2023 7:27 AM)

MP News: इंदौर में एक फैक्ट्री भीषण आग की चपेट में आ गई. आग इतनी तेज थी कि कई किलोमीटर दूर तक आग की ऊंची लपटें उठती हुई दिखाई दे रही थीं. भीषण आग की वजह से पूरा इलाका धुएं के गुबार से भर गया. आग इतनी विकराल हो चुकी थी कि इसे बुझाने के […]

Fire broke out in plastic factory in indore, Indore News, Madhya Pradesh

Fire broke out in plastic factory in indore, Indore News, Madhya Pradesh

follow google news

MP News: इंदौर में एक फैक्ट्री भीषण आग की चपेट में आ गई. आग इतनी तेज थी कि कई किलोमीटर दूर तक आग की ऊंची लपटें उठती हुई दिखाई दे रही थीं. भीषण आग की वजह से पूरा इलाका धुएं के गुबार से भर गया. आग इतनी विकराल हो चुकी थी कि इसे बुझाने के लिए मौके पर 30 टैंकर और फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां लगाई गईं.  ये धीरे-धीरे बाकी के इलाकों में भी फैलती जा रही थी. कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग को काबू किया गया.

ये हादसा इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में हुआ. इस हादसे में लाखों का माल जलकर खाक हो गया. महेश्वरी फैक्ट्री के आसपास भी कई फैक्ट्रियां मौजूद हैं, ऐसे में आग फैलती तो और भी ज्यादा बड़े स्तर पर क्षति हो सकती थी. आस-पास पेट्रोल और डीजल से भरे हुए कई वाहन भी खड़े हुए थे.

सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड
बाणगंगा इलाके में स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में देर रात भीषण आग लगी. महेश्वरी प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई. सूचना मिलने के बाद मौके पर दमकल की टीम पहुंची,  लेकिन तब तक आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी. फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद बमुश्किल रविवार सुबह तक आग पर काबू पाया. आग बुझाने के लिए जेसीबी की मदद से कई जगह से फैक्ट्री को तोड़ा भी गया. फिलहाल आग लगने की वजह सामने नहीं आ पाई है, उसकी जांच की जा रही है.

चारों तरफ लगाई फायर ब्रिगेड
मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड कर्मी ने बताया कि आग बहुत भीषण थी, जिसकी वजह से आसपास की फैक्ट्रियों को भी खतरा था. अन्य फैक्ट्रियों को भी नुकसान पहुंच सकता था, ऐसे में सबसे पहले आसपास की फैक्ट्रियों को सुरक्षित किया गया. क्योंकि आग लगातार विकराल होती जा रही थी. इसलिए चारों तरफ फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगाई गईं, ताकि हर तरफ से आग को काबू किया जा सके. आग को काबू करने में 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और 30 पानी के टैंकर लगाए गए थे.

ये भी पढ़ें: मुरैना में राजस्व निरीक्षक को चप्पलों से जमकर पीटा, वजह जानकर आप रह जाएंगे हैरान

    follow google newsfollow whatsapp