सतपुड़ा भवन में लगी आग 6 घंटे बाद भी बेकाबू, सीएम शिवराज ने पीएम मोदी को दी रिपोर्ट, अब सेना करेगी मदद

एमपी तक

12 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 12 2023 5:18 PM)

MP News: भोपाल के सतपुड़ा भवन में संचालित मध्यप्रदेश स्वास्थ्य संचालनालय के दफ्तर में भीषण आग लगे हुये करीब 6 घंटे पूरे होने जा रहे हैं, लेकिन आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है, मौके पर करीब 20 से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद हैं जो आग बुझाने में लगी हुई […]

Satpura Bhawan burnt to ashes! Even after 4 hours the fire is not under control, blasts are happening again and again

Satpura Bhawan burnt to ashes! Even after 4 hours the fire is not under control, blasts are happening again and again

follow google news

MP News: भोपाल के सतपुड़ा भवन में संचालित मध्यप्रदेश स्वास्थ्य संचालनालय के दफ्तर में भीषण आग लगे हुये करीब 6 घंटे पूरे होने जा रहे हैं, लेकिन आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है, मौके पर करीब 20 से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद हैं जो आग बुझाने में लगी हुई हैं, लेकिन फिर भी आग पर काबू नहीं पाया जा रहा है. तीसरी मंजिल से शुरू हुई आग छठी मंजिल तक पहुंच गई है. लगातार की जा रही कोशिशें नाकामयाब होते देख मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद मांगी व वास्तविक हालात के बारे में जानकारी दी है.

जानकारी के मुताबिक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश पर आज रात AN 32 विमान और MI 15 हेलिकॉप्टर भोपाल पहुंचेंगे, जो आग बुझाने में मदद करेंगे.  इसके अलावा मुख्यमंत्री चौहान ने गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर चर्चा कर सतपुड़ा भवन में आग की घटना की जानकारी दी एवं आवश्यक मदद मांगी  है. आज भोपाल का राजाभोज एयरपोर्ट रातभर खुला रहेगा,  प्रशासन और सरकार दोनों की कोशिश है कि आग पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके.

ये भी पढ़ें: सतपुड़ा भवन की आग को लेकर कांग्रेस का बीजेपी पर हमला, नेता बोले- सरकार जाने वाली है

प्रधानमंत्री ने दिया हर संभाव मदद का आश्वासन 
मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर चर्चा कर सतपुड़ा में दुर्भाग्यपूर्ण आगजनी की घटना की जानकारी दी है, मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को आग बुझाने के प्रदेश सरकार के प्रयासों और केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों (आर्मी, एयरफोर्स,भेल, सीआईएएसएफ, एयरपोर्ट एवम अन्य)से मिली मदद से भी अवगत कराया. प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री को केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें: भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग! मध्य प्रदेश सरकार के कई अहम दस्तावेज जलकर राख?

शिवराज ने मांगी केंद्र से आवश्यक मदद
CM शिवराज ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से इस मसले पर बातचीत की है. शिवराज सिंह चौहान ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से आग बुझाने के लिए एयरफोर्स की मदद मांगी है. जिसके बाद तत्काल प्रभाव से रक्षा मंत्री ने एयरफोर्स को आगे बुझाने के लिए निर्देशित किया है. आज रात AN32 विमान और MI15 हेलीकाप्टर भोपाल पहुंच जाएगा. शिवराज सिंह चौहान ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर चर्चा की है. सीएम ने सतपुड़ा भवन में लगी आग की घटना की जानकारी दी है. शिवराज सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह से आवश्यक मदद मांगी है.

इन तीन विभागों में लगी आग
सतपुड़ा के जिन मंजिलो में आग लगी है वहां मूलतः तीन विभाग है, आदिम जाति कल्याण विभाग, परिवहन विभाग और स्वास्थ्य विभाग 3,4,5वी व 6वी मंजिल में इनमें से किसी भी विभाग का टेंडर, प्रैक्योरमेंट संबंधित कोई भी कार्य नहीं होता है.  मूलतः यहां स्थापना संबंधित विभागीय कार्य होते है.

ये भी पढ़ें: धू-धू कर जल गया सतपुड़ा भवन! 4 घंटे बाद भी आग काबू में नही, बार बार हो रहे ब्लास्ट

    follow google newsfollow whatsapp