गुना कलेक्टर की अचानक बिगड़ी तबीयत, ICU वार्ड में कराना पड़ा भर्ती, फूल गए अधिकारियों के हाथ-पांव

विकास दीक्षित

05 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 5 2024 9:09 AM)

गुना बस हादसे के बाद जिले के नए बनाए गए कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस की अचानक इतनी तबियत खराब हुई कि उनको आनन-फानन में जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा.

Amanveer Singh Bais, Guna Collector, Guna News, MP News, IAS Amanveer Singh Bais

Amanveer Singh Bais, Guna Collector, Guna News, MP News, IAS Amanveer Singh Bais

follow google news

Guna Collector: गुना बस हादसे के बाद जिले के नए बनाए गए कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस की अचानक इतनी तबियत खराब हुई कि उनको आनन-फानन में जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा. गुना कलेक्टर की तबीयत बिगड़ने की खबर मिलते ही सभी अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए और वे दौड़ते हुए उनके पास पहुंचे और उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया. गुना कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस 2013 बैच के आईएएस अफसर हैं.

गुना कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस ने 1 जनवरी को ही ज्वॉइनिंग दी थी. वे बीते दिन ग्वालियर गए थे जहां पर वे सीएम मोहन यादव द्वारा ली जा रही संभागीय समीक्षा बैठक में शामिल हुए थे. वहां से मीटिंग अटैंड कर वे वापस गुना लौटे थे. वे सर्किट हाउस में बैठे थे, तभी अचानक उनके पेट में तेज दर्द हुआ. दर्द इतना अधिक बढ़ गया कि वे वहीं पर सोफे पर बैठे-बैठे लेट गए और जैसे ही गुना कलेक्टर की तबीयत बिगड़ने की खबर डॉक्टरों तक पहुंची तो उनकी टीम उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंच गई.

कुछ देर के इलाज के बाद अपर कलेक्टर प्रथम कौशिक ने मीडिया को बताया कि अब उनकी हालत में पहले से सुधार है. कुछ गैस की समस्या हुई थी, जिसकी वजह से उनको तेज दर्द हुआ था. हालांकि डॉक्टर उनकी बाकी की जांचें कर रहे हैं ताकि पता चल सके कि उनको कोई अन्य प्रकार की दिक्कत तो नहीं है. वहीं बेहतर इलाज के लिए गुना कलेक्टर को भोपाल भी रैफर किया जा रहा है. इसके लिए एंबुलेंस भी बुलाई गई है.

पूर्व मुख्य सचिव के बेटे हैं अमनवीर सिंह बैस

अमनवीर सिंह बैस मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस के बेटे हैं. इकबाल सिंह बैस हाल ही में मुख्य सचिव के पद से रिटायर हुए हैं और वे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेहद करीबी थे. इकबाल सिंह बैस मध्यप्रदेश की ब्यूराेक्रेसी का इतना बड़ा चेहरा हैं कि उनकी पावर से परेशान होकर शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे महेंद्र सिंह सिसाेदिया ने उनको निरंकुश तक बोल दिया था. ऐसे अफसर के बेटे अमनवीर सिंह बैस जो खुद भी आईएएस हैं और इस समय गुना में कलेक्टर हैं, उनके बीमार पड़ने की खबर से पूरे प्रशासनिक अफसरों के हाथ-पांव फूल गए थे. हालांकि अब उनके स्वास्थ्य को बेहतर बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- MP Weather: ग्वालियर सबसे ठंडा रहा, भोपाल, रायसेन समेत कई जिलों में तेज बारिश से बिगड़ा मौसम

    follow google newsfollow whatsapp