गुना: बारिश से जलमग्न हुआ सरकारी स्कूल, बाल्टी और झाड़ू लेकर खाली करने में जुटे छात्र

विकास दीक्षित

30 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 30 2023 7:37 AM)

Guna News: गुना में सरकारी स्कूल (Govt School) की बदरंग तस्वीर देखने को मिली है. हल्की सी बारिश ने गणेशपुरा सरकारी स्कूल को जलमग्न कर दिया. तस्वीर उस वक्त ज्यादा शर्मसार कर देती हैं, जब तमाशबीन बने शिक्षकों के सामने स्कूली छात्र-छात्राएं पानी को कक्षा से बाहर निकालने की जद्दोजहद कर रहे हों. पाठशाला में […]

guna school flooded with rain, mp news, madhya pradesh

guna school flooded with rain, mp news, madhya pradesh

follow google news

Guna News: गुना में सरकारी स्कूल (Govt School) की बदरंग तस्वीर देखने को मिली है. हल्की सी बारिश ने गणेशपुरा सरकारी स्कूल को जलमग्न कर दिया. तस्वीर उस वक्त ज्यादा शर्मसार कर देती हैं, जब तमाशबीन बने शिक्षकों के सामने स्कूली छात्र-छात्राएं पानी को कक्षा से बाहर निकालने की जद्दोजहद कर रहे हों. पाठशाला में भरे बारिश के पानी को बाहर करने के लिए बच्चे झाड़ू लगा रहे थे, वहीं कुछ बच्चे बाल्टी से पानी बाहर फेंक रहे थे.

गणेशपुरा स्कूल में बारिश का पानी भरने का वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है. वीडियो में बच्चे बारिश का पानी बाहर करने की जद्दोजहद कर रहे हैं. बच्चों के चेहरे पर मुस्कान है, क्योंकि उनके लिए ये किसी खेल से कम नहीं है. लेकिन स्कूल में बारिश का पानी घुसना सिस्टम पर सवालिया निशान है.

बारिश से जलमग्न हुआ स्कूल
गणेशपुरा स्कूल के जलमग्न होने की तस्वीरें सामने आयीं हैं. पढ़ाई के लिए स्कूल पहुंचे बच्चों के स्कूल से पानी बाहर करने का वीडियो वायरल हो रहा है. शासकीय स्कूल गणेशपुरा में अक्सर बारिश (Rain) का पानी भर जाता है. जानकारी में सामने आया है कि शिक्षकों ने इसकी शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से की थी, लेकिन पूरा मामला लालफीताशाही में फंसकर रह गया. केवल कागज़ी घोड़े दौड़ते रहे, लेकिन समस्या का निराकरण नहीं हो पाया.

स्कूलों के बदतर हालात
गुना जिले का ये पहला सरकारी स्कूल नहीं है जिसकी हालत इतनी खराब है. जिले के ग्रामीण इलाकों में ऐसे कई स्कूल हैं, जहां हालत बदतर हैं. कहीं छत नहीं है तो कहीं दीवारें नहीं हैं. कुछ स्कूल ऐसे हैं, जहां बारिश आते ही रास्ते बंद हो जाते हैं. कुछ स्कूलों तक पहुंचने के लिए नदी-नाले पार करने पड़ते हैं. कुल मिलाकर हालात खराब हैं. छात्रों को स्कूलों तक पहुंचने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ती है.

ये भी पढ़ें: नदी में पिकनिक मनाने गए थे 6 युवक, अचानक नदी में बढ़ा जलस्तर, फिर आई ये दर्दनाक खबर

    follow google newsfollow whatsapp