ग्वालियर में आसमान से ये क्या गिरा? जमीन में हुआ 2 फीट गहरा गड्ढा, देखें Video

सर्वेश पुरोहित

18 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 18 2023 12:48 PM)

Gwalior News:  ग्वालियर जिले के भितरवार थाना क्षेत्र में एक अनोखी घटना देखने को मिली है. यहां आसमान से चमकदार गोला नीचे गिरने का मामला सामने आया है. जिस जगह यह गोला गिरा, वहां करीब 2 फीट गहरा गड्ढा हो गया है. ग्रामीणों ने इस पूरे मामले की जानकारी तत्काल नजदीकी पुलिस स्टेशन को दी है. […]

mptak
follow google news

Gwalior News:  ग्वालियर जिले के भितरवार थाना क्षेत्र में एक अनोखी घटना देखने को मिली है. यहां आसमान से चमकदार गोला नीचे गिरने का मामला सामने आया है. जिस जगह यह गोला गिरा, वहां करीब 2 फीट गहरा गड्ढा हो गया है. ग्रामीणों ने इस पूरे मामले की जानकारी तत्काल नजदीकी पुलिस स्टेशन को दी है. पुलिस अफसरों ने ग्रामीणों को दूर रहने की हिदायत देकर आला अधिकारियों को सूचना दे दी है.

जानकारी के मुताबिक बनियातोर ,नयागांव और किठौंदा गांव में शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे गिरा. यह क्या और किस धातु का है, फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है. पुलिस ने वैज्ञानिक जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होने की बात कही है. जबसे मामला सामने आया है, इन गांवों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

गोला को देखने पहुंच रही भीड़

बनियातोर गांव के खेतों में किसान अपना काम कर रहे थे. इसी दौरान  खेत में आकाश से चमकती हुई वस्तु गिरी, खेत में काम कर रहे लोग डरकर दूर हट गए. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ‘यह गोलाकार वस्तु 50 किलो से अधिक वजन की है.  इसे देखने बड़ी संख्या में लोग खेतों में पहुंच  रहे हैं. गोले की जांच के लिए ग्वालियर से विशेषज्ञों की टीम को भितरवार बुलाया गया है.

Loading the player...

इलाके की फैली सनसनी

आसमान से गिरे गोले को लेकर गांव के लोगों में दहशत है.. इस खबर के सामने आते ही लोगों की भीड़ जुट गई औऱ लोग वहां इसे देखने पहुंचने लगे. लोग इसके साथ तस्वीर खिचंवाते हुए भी नजर आए. इन सब के बीच अफता तरफी में प्रशासन भी मौके पर पहुंचा और बम डिस्पोजल टीम भी मौके पर पहुंची जिसने इस गोलाकार वस्तु को अपने कब्जे में ले लिया. 

क्या हो सकती है ये गोलाकार वस्तु

ये गोलाकार वस्तु क्या है इसका ठीक ठीक अंदाजा लगाना तो अभी तो मुश्किल है. जांच के बाद ही इसकी सटीक जानकारी सामने आ पाएगी, लेकिन फौरी तौर पर देखें तो आसमान से गिरे गोले सेटेलाइट के हो सकते हैं. जो हाइड्रोजन से भरे फ्यूल सिस्टम के होते हैं. हाइड्रोजन खत्म होने पर अपने आप गिर जाते हैं.  

ये भी पढ़ें: KBC में राहुल की कहानी देख हर कोई हुआ भावुक, आज 1 करोड़ के सवाल का जवाब दे पाएंगे?

    follow google newsfollow whatsapp