खरगोन में भीषण बस हादसा: अनियंत्रित बस पुल की रैलिंग तोड़कर गिरी, 22 यात्रियों की दर्दनाक मौत

उमेश रेवलिया

09 May 2023 (अपडेटेड: May 9 2023 7:11 AM)

Khargone News: मध्य प्रदेश के खरगोन में एक भीषण बस दुर्घटना में 22 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. हादसे में मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, अब तक 22 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. हादसा खरगोन जिले के ऊन थाना क्षेत्र के ग्राम दसंगा पुल पर हुआ. […]

Big accident in Khargone: Bus fell from the bridge, 15 reported dead

Big accident in Khargone: Bus fell from the bridge, 15 reported dead

follow google news

Khargone News: मध्य प्रदेश के खरगोन में एक भीषण बस दुर्घटना में 22 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. हादसे में मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, अब तक 22 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. हादसा खरगोन जिले के ऊन थाना क्षेत्र के ग्राम दसंगा पुल पर हुआ. यहां पर अनियंत्रित बस पुलिया की रैलिंग तोड़ते हुए काफी ऊंचाई से नीचे नदी में जा गिरी. लेकिन नदी सूखी थी, जिससे हादसा ज्यादा भयानक हुआ और मरने वालों की संख्या भी बढ़ गई. हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. इसमें 20 से ज्यादा लोगों के घायल हुए हैं. बस गिरने के बाद मौके पर मदद के लिए ग्रामीण पहुंच गए. पुलिस और ग्रामीणों ने मिलकर घायलों को जिला अस्पताल भेजा है. 22 लोगों के मौत की पुष्टि खरगोन कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने MP तक से बातचीत में की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी खरगोन हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा- “हादसा अत्यंत दुखद है. इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक संवेदनाएं. मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव मदद में जुटा है.”

कैबिनेट बैठक में खरगोन हादसे में मृतकों के प्रति शोक व्यक्त
मुख्यमंत्री चौहान ने कैबिनेट बैठक में खरगोन में बस दुर्घटना में मृतकों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं. इसके साथ ही कैबिनेट के सदस्यों ने खरगोन बस दुर्घटना में मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया. बैठक में बताया गया कि अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार 22 लोगों का असामयिक निधन हुआ है. बैठक के तुरंत बाद मंत्री कमल पटेल सीधे खरगोन के लिए रवाना होंगे.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुर्घटना पर दुख जताया है, इसके साथ ही मृतकों के परिवारजनों को 4 लाख रुपए की सहायता राशि, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है. वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ ने घटना पर दुख जताया है.

जानकारी के मुताबिक, मां शारदा ट्रेवल्स की बस खरगोन के दरभंगा और डोंगरगांव के बीच आज (मंगलवार) सुबह साढ़े 8 बजे बड़े पुल पर हादसे का शिकार हो गई. इसमें 22 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 20 से अधिक लोग हादसे में घायल हुए हैं. मौके पर घायलों को बाहर निकालने का काम शुरू कर दिया गया है. बता दें बस इंदौर से डोंगरगांव की ओर आ रही थी. मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बस में फंसे घायलों को निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया. एसपी धर्मवीर सिंह,खरगोन विधायक रवि जोशी मौके के पहुंचे.

फोटो: एमपी तक

कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने बताया कि खरगोन बस हादसे में अब तक 22 लोगों की मौत हाे चुकी है. राहत और बचाव कार्य जारी हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इलाज चल रहा है. मृतकों की पहचान भी कराई जा रही है.

 

मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की सहायता राशि
खरगोन में हुई बस दुर्घटना पर मुख्यमंत्री ने मृतक जनों के परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं और दुख व्यक्त किया है. खरगोन में हुई बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को 4 लाख रुपए की सहायता राशि, गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार, कम एवं साधारण घायलों को 25 हजार और दुर्घटना में घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था मध्यप्रदेश सरकार द्वारा की जाएगी. इसके अलावा घटना के मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं.

मरने वालों की संख्या नाम सहित जारी हुई.

 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जताया दुख
खरगोन की घटना पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दुःख जताया है. उन्होने बताया कि सुबह 8 बजे बस दुर्घटना सूखी नदी में दुर्घटना ग्रस्त हो गई है. हमारी पहली चिंता घायलों के स्वास्थ्य को लेकर है. सरकार सभी घायलों का फ्री कराया जाएगा. साथ ही इस घटना के मजिस्ट्रियल जाच के आदेश दे दिये गए है. सभी मृतकों के परिवारजनों को 4-4 लाख की सहायता राशि दी जाएगी.

लोगों ने बताया- हादसे की भयावहता के बारे में
घटनास्थल के पास में ही एक गांव मे पारस पाटीदार अपने भांजे की शादी में शामिल होने आए हुये थे. पारस को जैसे ही हादसे की जानकारी लगी. तुरंत घटना स्थल पर पहुंचकर पहले उल्टी पड़ी बस को लोगों की मदद से सीधा किया, और कुछ लोगों की CPR देकर युवक ने जान बचाई. युवक ने बताया घटना के तुरंत बाद पूरा गांव एकत्रित होकर घायलों को बस से निकालकर अपने निजी वाहनों से अस्पताल तक पहुंचाया.

    follow google newsfollow whatsapp