Indore: शादी के बाद ऑस्ट्रेलिया सेटल हुए पति ने मांगा 25 लाख दहेज, पत्नी ने इंडिया लौटकर दर्ज कराई FIR

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

25 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 25 2023 2:47 AM)

Crime News: इंदौर में दहेज प्रताड़ना का एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. ऑस्ट्रेलिया में सेटल एक युवक पर उसकी पत्नी ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं. पीड़िता से उसके ससुराल वालों ने दहेज के रूप में 25 लाख रुपये की डिमांड की. मांग पूरी नहीं करने पर उसे […]

indore dowry case, mp news, crime

indore dowry case, mp news, crime

follow google news

Crime News: इंदौर में दहेज प्रताड़ना का एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. ऑस्ट्रेलिया में सेटल एक युवक पर उसकी पत्नी ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं. पीड़िता से उसके ससुराल वालों ने दहेज के रूप में 25 लाख रुपये की डिमांड की. मांग पूरी नहीं करने पर उसे प्रताड़ित किया गया और घर से बाहर निकाल दिया गया. पुलिस ने पीड़िता की व्यथा सुनने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की पड़ताल की जा रही है.

पीड़ित महिला ने विदेश से लौटकर महिला थाना इंदौर में पहुंचकर अपने पति सहित ससुराल वालों के खिलाफ दहेज मांगने और मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कराया है. महिला पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के बाद कानूनी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

दहेज के रूप में मांगे 25 लाख
4 साल पहले यानी 2019 में महिला ने रीति रिवाज के अनुसार दहेज लोभी पति से शादी की थी. फिर कुछ समय के लिए पति पीड़िता को लेकर ऑस्ट्रेलिया चला गया. विदेश जाने के बाद भी दहेज लोभी पति ने अपनी पत्नी को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. इसके बाद परेशान पत्नी ने अपने देश भारत आकर इंदौर में रहने वाली अपनी सास और ननद को अपने ऊपर गुजरी हुई पूरी बात बताई. लेकिन सास और ननद ने भी पति का पक्ष लेते हुए 25 लाख रुपए की डिमांड की. पीड़िता ने आरोप लगाया कि ससुराल वालों ने दहेज की मांग करते हुए उसे जबरदस्ती घर से निकाल दिया. पुलिस ने महिला की शिकायत पर ससुराल वालों पर मुकदमा दर्ज किया है और अग्रिम कार्यवाही की जा रही है.

इस मामले पर इंदौर महिला थाना प्रभारी रूपाली भदौरिया का कहना है कि बड़े शर्म की बात है नारी प्रधान देश भारत के इंदौर में दहेज लोभियों की शिकायत महिला थाने पर रोजाना दर्ज होती हैं, लेकिन पति की सताई पत्नियों पर दहेज मांगने के मामलों में फिलहाल कोई कमी नहीं देखी जा रही है.

ये भी पढ़ें: इंदौर: शादी से नाखुश थे परिजन, नवविवाहित जोड़े ने होटल के कमरे में लगाई फांसी

    follow google newsfollow whatsapp