Khandwa: कांवड़ यात्रा पथराव, भीड़ ने गाड़ियों में की तोड़फोड़, उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए पुलिस का लाठीचार्ज

जय नागड़ा

08 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 8 2023 8:03 AM)

Khandwa News: मध्य प्रदेश के खंडवा में कांवड़ यात्रा (kawad Yatra) के दौरान पत्थरबाजी से अफरातफरी मच गई. पत्थरबाजी की घटना के बाद भगदड़ की स्थिति बन गई, जिसकी वजह से पुलिस को लाठीचार्ज (lathi charge) करना पड़ा. इस दौरान कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ के मामले भी सामने आये हैं. कांवड़ यात्रा पर पत्थरबाजी के […]

kawad yatra stone pelting, khandwa news, mp news

kawad yatra stone pelting, khandwa news, mp news

follow google news

Khandwa News: मध्य प्रदेश के खंडवा में कांवड़ यात्रा (kawad Yatra) के दौरान पत्थरबाजी से अफरातफरी मच गई. पत्थरबाजी की घटना के बाद भगदड़ की स्थिति बन गई, जिसकी वजह से पुलिस को लाठीचार्ज (lathi charge) करना पड़ा. इस दौरान कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ के मामले भी सामने आये हैं. कांवड़ यात्रा पर पत्थरबाजी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. हालांकि प्रशासन पूरे शहर में शांति का दावा किया है और लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है.

यह भी पढ़ें...

कलेक्टर ने बताया कि कांवड़ यात्रा तक़रीबन पूरी कहारवाड़ी क्षेत्र से निकल चुकी थी . पत्थरबाजी की घटना सामने आने के बाद पुलिस ने तत्काल स्थिति संभालते हुए लोगों को आगे बढ़ा दिया. जगह-जगह पुलिस को तैनात कर शहर में शांति बहाली की गई. फिलहाल पूरे शहर में शांति का माहौल है.

फोटो- जय नागड़ा

 

पथराव हुआ और लोग भागने लगे

खंडवा (Khandwa) में हिन्दू संगठन द्वारा कावड़ यात्रा निकाली जा रही थी. कांवड़ यात्रा शहर के प्रमुख मार्गों से निकली, जिसमें बड़ी संख्या में युवा शामिल थे. प्रमुख मार्गों निकलती हुई ये कांवड़ यात्रा शहर के संवेदनशील क्षेत्र कहारवाड़ी (kaharwadi) पहुंची. यहां तक़रीबन पूरा जुलूस निकल चुका था, तभी जुलूस के आख़िरी हिस्से में कुछ गड़बड़ हुई. कुछ लोगों ने पथराव (Stone Pelting) की शिकायत की और लोग इधर -उधर भागने लगे. आक्रोशित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा. जल्द ही स्थिति नियंत्रित हो गई.

फोटो- जय नागड़ा

वीडियो फुटेज देखकर होगी कार्रवाई

कलेक्टर (Collector) अनूप कुमार सिंह ने बताया कि जो वीडियो फुटेज है उन्हें देखकर, उसके आधार पर कार्यवाई की जाएगी. एक गाड़ी के कांच फूटे हैं, किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. कलेक्टर ने अपील करते हुए कहा कि शहरवासियों से अपील है कि सारी चीजें नियंत्रण में है, सभी लोग पुलिस और प्रशासन पर भरोसा रखें. सोशल मीडिया पर कुछ भी अनर्गल मैसेज न करें. अभी हम सभी वीडियोज़ देखेंगे और उसके आधार पर सख्त से सख्त कार्यवाई करेंगे.

ये भी पढ़ें: पिता के इस काम से दुखी था बेटा इसीलिए करा लिया धर्म परिवर्तन, आदिल से बन गया आदित्य

    follow google newsfollow whatsapp