MP के इस शहर में पुलिस के पहरे में बांटा जा रहा पेट्रोल, जिले के पंपों पर खत्म हो गया तेल!

उमेश रेवलिया

02 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 2 2024 10:26 AM)

New Hit And Law Protest News: मध्य प्रदेश के खरगोन में गुस्साए ट्रक चालकों ने खंडवा-वडोदरा स्टेट हाईवे पर प्रदर्शन किया है. कई ट्रेलर, ट्रक और बसों के पहिए थम गए हैं. खरगोन में पुलिस के साए में पेट्रोल पंप पर पेट्रोल का वितरण अन्य पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल खत्म हो गया है.

madhya pradesh news bus drivers strike mp news khargone news Police oversee petrol distribution

madhya pradesh news bus drivers strike mp news khargone news Police oversee petrol distribution

follow google news

New Hit And Law Protest News: मध्य प्रदेश के खरगोन में गुस्साए ट्रक चालकों ने खंडवा-वडोदरा स्टेट हाईवे पर प्रदर्शन किया है. कई ट्रेलर, ट्रक और बसों के पहिए थम गए हैं. खरगोन में पुलिस के साए में पेट्रोल पंप पर पेट्रोल का वितरण अन्य पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल खत्म हो गया है. सुबह 5 से पेट्रोल के लिए लोग लाइन में लगे हुए हैं. इंदौर में बुधवार को होने वाली बैंक क्लर्क की एग्जाम के लिए बाइक में पेट्रोल डालने पहुंचे स्टूडेंट. खरगोन आकर फंसा आदिवासी परिवार, भूखे प्यासे सोमवार से बस स्टैंड पर बैठे हैं.

वाहन चालकों की देशभर में हड़ताल के चलते सभी स्थानों पर बुरा असर पड़ा है. मंगलवार को ट्रक चालकों ने खंडवा वडोदरा स्टेट हाईवे पर प्रदर्शन किया. इसके चलते दोनों छोर पर ट्रेलर ट्रक और बड़ों की कतार लग गई. ड्रग ऑपरेटर एस ट्रक ऑपरेटर का कहना है यह ड्राइवर के खिलाफ काला कानून है इसे वापस लिया जाना चाहिए जब तक यह कानून वापस नहीं होगा, तब तक हमारी हड़ताल जारी रहेगी. दूसरी ओर शहर के तमाम पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल खत्म हो चुका है. केवल सनावद रोड पर स्थित पुलिस पेट्रोल पंप पर लोगों की सोमवार रात से भीड़ लगी है. पेट्रोल के लिए लंबी कतार में लोग घंटों इंतजार कर रहे हैं.

दूध बेचने वाले, सब्जी वाले, छाछ बेचने वाले सहित स्टूडेंट भी कतार में लगकर पेट्रोल की जुगाड़ में लगे हैं. इंदौर में होने वाली बैंक क्लर्क की एग्जाम के लिए स्टूडेंट बाइक से कल इंदौर जाएंगे. पेट्रोल और डीजल नहीं मिलने से सभी तरफ कोहराम मचा है. चार पहिया वाहनों के चालकों के हड़ताल पर जाने से कई व्यवस्थाएं ठप हो गई है. आम नागरिक भारी परेशान है.

कल भूखे प्यासे बस स्टैंड पर बैठा है परिवार

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर देवला निवासी कमला बाई अपनी नीलाबाई के साथ कल से इंदौर जाने के लिए बस स्टैंड खरगोन में फंस गई। 6 वर्षीय बच्चों के साथ में दोनों महिलाएं ठंड में रात भर बस स्टैंड के पास एक दुकान के आंगन में बैठी रही सुबह से बस स्टैंड पर बस का इंतजार कर रही है ना तो वह देवल लौट पा रही है और ना ही इंदौर जाने के लिए कोई साधन मिल रहा है.

क्या बोले परेशान लोग

बैंक क्लर्क के एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट अजय पटेल का कहना है शहर के कई पेट्रोल पंप पर गया वहां पेट्रोल नहीं मिला यहां सुबह 5 बजे से लाइन में लगे हैं. कल इंदौर एग्जाम देने जाना है और साधन नहीं मिलने के कारण पेट्रोल पंप पर पेट्रोल बाइक में भराने आए हैं. बाइक से ही कल इंदौर में एग्जाम देने जाएंगे.

देवला निवासी कमला बाई का कहना है भैया हम कल से परेशान हो रहे हैं भूखे प्यासे. हम चार लोग हैं और एक बच्चा साथ में है. यहां बस स्टैंड पर डर लग तो हम दूसरे स्थान पर ओटाले पर सोए थे. खाना नहीं मिला सेव परमल लेकर खा लिया. हम परसों के दिन आए थे तब बस चालू थी फिर कल अचानक बंद हो गई हमको क्या मालूम कि ऐसे हड़ताल हो जाएगी.

ये भी पढ़िए: MP News Live: मध्य प्रदेश के इस शहर में खत्म हो गया पेट्रोल! पुलिस लगाकर दिया जा रहा तेल

नए कानून के खिलाफ उबाल

ट्रक चालक आवेश का कहना है जिस तरह से अमित शाह ने संसद में कानून लाकर हम चालकों को मुसीबत में ला दिया. हम लोगों के खिलाफ जिस तरह से डेथ सर्टिफिकेट जारी किया गया है. उसके खिलाफ हम लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी को लेकर पूरे देश में ड्राइवर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. ड्राइवर लोगों से कह रहे हैं की इस तरह का जो कानून लेकर आए हैं इसका हम विरोध कर रहे हैं.

राजस्थान निवासी मंगल का कहना है महाराष्ट्र से राजस्थान जा रहे ट्रक चालक का कहना है हड़ताल चल रही है. गाड़ी रोकता पड़ती है सब ड्राइवर को ड्राइवर एकता जिंदाबाद. हमारे लिए जो कानून बना है इसका विरोध कर रहे हैं और हम इसका समर्थन करते हैं. 10 साल की सजा और सात लाख जुर्माना ये सही नहीं है.

सरकारी कर्मचारी जितेंद्र गुप्ता का कहना है सुबह से सारे काम छोड़कर 2 घंटे से लाइन में लगे हैं. सभी पेट्रोल पंप घूम लिए हैं सिर्फ पुलिस लाइन वाले पेट्रोल पंप पर पेट्रोल मिल रहा है. कोई भी कानून आता है तो लोग विरोध करते हैं लेकिन सरकार को ट्रांसपोर्टर और ट्रक चालकों से बात करनी चाहिए और इसका निराकरण करना चाहिए.

    follow google newsfollow whatsapp