MP: भयंकर बारिश से सागर में दर्दनाक हादसा, दीवार ढहने से 9 बच्चों की मौत, मचा हड़कंप

हिमांशु शिवा

04 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 4 2024 1:12 PM)

MP News: मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. ऐसे में लगातार हादसे की खबर भी सामने आ रही हैं. सागर के शाहपुर में दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है.

सागर में बड़ा हादसा

सागर में बड़ा हादसा

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सागर जिले के शाहपुर में मिट्टी की दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत हो गई.

point

यह हादसा तब हुआ जब बच्चे मिट्टी के शिवलिंग बना रहे थे.

MP News: मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. ऐसे में लगातार हादसे की खबर भी सामने आ रही हैं. सागर के शाहपुर में दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. यहां मरने वालों में 10 से 14 साल के बच्चे शामिल हैं.  बताया जा रहा है कि शाहपुर में मंदिर के पास कुछ लोग पार्थिव शिवलिंग बना रहे थे. इसी दौरान मंदिर परिसर के बाजू में खड़ी दीवार गिर गई. पूरा हादसा सुबह 10 बजे के करीब का बताया जा रहा है. 

जानकारी के मुताबितक ये घटना रहली विधानसभा के सानौधा थाना क्षेत्र की है. बताया जा रहा है कि शाहपुर के हरदौल मंदिर में शिवलिंग निर्माण और भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है. जहां सुबह करीब 10 बजे पार्थिव शिवलिंग निर्माण कार्यक्रम चल रहा था. रविवार की छुट्टी होने के चलते  शिवलिंग बनाने के लिए बच्चे भी पहुंचे थे. जिस जगह बच्चे बैठकर शिवलिंग बना रहे थे,

मंदिर परिसर के बाजू वाली दीवार भरभराकर गिर गई.  जिसमे कुछ बच्चे दब गए. जेसीबी से मलबा हटाकर शव और घायल बच्चों को बाहर निकाला गया. दीवार करीब 50 साल पुरानी बताई जा रही है. इस हादसे की जानकारी लगने पर रहली विधानसभा से विधायक और पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव भी शाहपुर पहुंचे. साथ ही मौके पर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी पहुंचे हैं. सभी मृत बच्चो के शव को सागर जिला अस्पताल लाया गया है.

मौके पर आलाधिकारी मौजूद

 

परिजनों ने लगाया इलाज न मिलने का आरोप

घायलों के परिजनों का आरोप है कि अस्पताल जाने पर उन्हें मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल पाई हैं. यहां कोई पटटी बांधने वाला तक नहीं है. स्थानीय लोगों की माने तो मौके पर डॉक्टर ही मौजूद ही नही था. न ही कभी डॉक्टर यहां मौजूद रहता है. कई बच्चों की मौत इलाज के अभाव के कारण हुई है. ग्रामीणों की प्रशासन से मांग है कि ऐसे डॉक्टरों और अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए. 

4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शाहपुर हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने जान गंवाने वाले बच्चों के परिजन को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. घायल बच्चों के उचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देश भी दिए हैं.

ये भी पढ़ें:BREAKING: रीवा में भारी बारिश की वजह से स्कूल से सटी मकान की दीवार गिरी, दबने से 4 बच्चों की मौत

    follow google newsfollow whatsapp