MP Weather: शाजापुर में हो गई 3 इंच तक बारिश, हर जगह जलभराव, डूबती कार में बैठे लोगों को बचाया

मनोज पुरोहित

29 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 29 2023 8:17 AM)

mp weather news: मध्यप्रदेश में मानसून अपने चरम पर है. ज्यादातर इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. लेकिन मध्यप्रदेश के शाजापुर में बादल कुछ ज्यादा ही मेहरबान हो गए. यहां एक ही रात में तकरीबन 3 इंच तक बारिश हो गई. इसके कारण पूरे शहर में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई. ज्यादातर इलाकों […]

mp weather news shajapur news mp weather shajapur weather

mp weather news shajapur news mp weather shajapur weather

follow google news

mp weather news: मध्यप्रदेश में मानसून अपने चरम पर है. ज्यादातर इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. लेकिन मध्यप्रदेश के शाजापुर में बादल कुछ ज्यादा ही मेहरबान हो गए. यहां एक ही रात में तकरीबन 3 इंच तक बारिश हो गई. इसके कारण पूरे शहर में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई. ज्यादातर इलाकों में पानी भर गया. खासतौर पर अंडर ब्रिज जहां भी हैं, वहां 4 से 5 फीट तक पानी भर गया. ऐसे ही एक अंडर ब्रिज के पास कार फंस गई और पानी में डूबने लगी.

पानी में डूबती कार को देखकर स्थानीय ग्रामीण आगे आए, क्योंकि उस कार में एक परिवार बैठा हुआ था. परिवार के लोगों ने चीख-पुकार मचाई तो मदद के लिए स्थानीय ग्रामीण आगे आए और उन्होंने कार को बड़ी मुश्किलों का सामना कर गहरे पानी से बाहर निकाला और परिवार की जान बचाई.

शाजापुर जिले के पनवाड़ी क्षेत्र में बीती रात हुई जोरदार बारिश के बाद रेलवे अंडर ब्रिज में पानी जमा हो गया था. इसी जगह पर एक कार फंस गई, जिसमें बच्चे, महिलाएं सहित परिवार के अन्य लोग मौजूद थे.रेलवे अंडर ब्रिज में फंसे ग्रामीणों ने रस्सी की मदद से कार में फंसे लोगों को बाहर निकाला.

बच्चों को पीठ पर बैठाकर पार करना पड़ रहा पुल

इसी प्रकार मोहन बड़ोदिया इलाके मे स्कूल के बच्चो को पीठ पर बैठा कर पुल पार करना पड़ रहा है तो वही लखुंदर नदी पर टूट पुल पर सीडी की मदद से पुल पार करना पड़ रहा है. छोटे-छोटे बच्चों को इस तरह से पुल पार करना पड़ रहा है. मुख्य बाजारों की सड़कों तक पर तीन फीट तक पानी भर गया है.

मौसम विभाग ने इन जिलों में दी है भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के (Weather news) अनुसार अगले 24 घंटो में इन जिलों में भारी बारिश का अनुमान है. जिनमें सिंगरौली, सीधी, रीवासतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, सिवनी, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी शामिल हैं. यहां लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है.

ये भी पढ़ेंMP में बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने अब इन जिलों के लिए किया अलर्ट जारी

    follow google newsfollow whatsapp