PM मोदी से इस महिला अधिकारी ने लगाई थी मदद की गुहार, आखिर तंग आकर छोड़ दी सरकारी नौकरी

खेमराज दुबे

05 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 5 2023 6:53 AM)

Sheopur News:  मध्यप्रदेश के श्योपुर में तहसील के प्रभार नहीं देने से नाराज होकर अधीक्षक भू-अभिलेख पद पर पदस्थ महिला तहसीलदार अमिता सिंह (amita singh) ने शासकीय सेवा से इस्तीफा दे दिया है. ये वही अमिता सिंह हैं जो 2011 में केबीसी के चौथे सीजन में 50 लाख रुपये जीतकर सुर्खियों में आई थीं. वे […]

Sheopur; The woman officer resigned to the collector, because of this she came in the headlines

Sheopur; The woman officer resigned to the collector, because of this she came in the headlines

follow google news

Sheopur News:  मध्यप्रदेश के श्योपुर में तहसील के प्रभार नहीं देने से नाराज होकर अधीक्षक भू-अभिलेख पद पर पदस्थ महिला तहसीलदार अमिता सिंह (amita singh) ने शासकीय सेवा से इस्तीफा दे दिया है. ये वही अमिता सिंह हैं जो 2011 में केबीसी के चौथे सीजन में 50 लाख रुपये जीतकर सुर्खियों में आई थीं. वे सोशल मीडिया (social media) पर विभागीय अफसरों और कर्मचारियों के खिलाफ पोस्ट डालकर निलंबित हो चुकी हैं. वे अपने बार-बार तबादलों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी (pm modi) को पत्र भी लिख चुकी हैं. अब उनके अचानक इस्तीफे को लेकर भी चर्चाएं शुरू हो चकी हैं.

महिला तहसीलदार अमिता सिंह तोमर ने कलेक्टर को सौंपे त्यागपत्र में लिखा है, कि “लगातार उनकी वरिष्ठता की अनदेखी की जा रही हैण् तहसीलदार की गरिमा का अनादर किया जा रहा है. वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा नायब तहसीलदारों, अधीक्षक भू-अभिलेख को लगातार तहसीलदार का प्रभार दिया जा रहा है, लेकिन उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है.  

नौकरी छोड़ने के पीछे की वजह आई सामने

उन्होंने लिखा कि लगातार पांच वर्ष से मेरा तिरस्कार और अपमान हो रहा है. कनिष्ठों को अपने से ऊपर देखकर अत्यधिक मानसिक वेदना से भर चुकी हूं. नये कलेक्टर के आने से मुझे इस बार लग रहा था कि, मुझे तहसीलदार बनाया जाएगा लेकिन इस बार भी मेरा अपमान किया गया, इसलिए शासकीय नौकरी से इस्तीफा दे रही हूं.

विभाग को इस्तीफे की जानकारी ही नहीं

इस संबंध में महिला तहसीलदार अमिता सिंह तौमर से जब MPTAK ने बात की तो उनका कहना था कि मेरे द्वारा सौपे गए त्याग पत्र की कॉपी ही मेरा बाइट है,में अभी मुख्यालय से बाहर हूं. बीते 5 साल से अमिता तोमर को तहसील ना देकर लूप लाइन माने जाने वाले विभागों का दायित्व सौंपा जा रहा था. वर्तमान में वे अधीक्षक भू अभिलेख के प्रभार में थी.  श्योपुर कलेक्टर संजय कुमार ने MPTAK को फोन कॉल पर बताया कि मुझे महिला तहसीलदार के त्याग पत्र देने की कोई जानकारी नहीं है.

अमिता सिंह पर पहले भी हो चुकी कार्रवाई

अधीक्षक भू अभिलेख अधिकारी  पिछले साल सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट व कमेंट डालकर चर्चाओं में आई थी.प्रशासन की कार्रवाई को गलत बताने और संविधान से जुड़ी एक पोस्ट पर आपत्तिजनक कमेंट करने पर कलेक्टर ने तहसीलदार अमिता सिंह को नोटिस दे दिया था. तत्कालीन कलेक्टर प्रतिभा पाल के अनुमोदन पर चम्बल कमिश्नर रेनू तिवारी ने तहसीलदार अमिता सिंह तोमर को निलंबित कर भोपाल अटैच कर दिया था.

    follow google newsfollow whatsapp