भारी बारिश से बंद हो गया गांव का रास्ता, फिर मरीज को खटिया पर लिटाकर पार कराई उफनती नदी

अशोक सोनी

26 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 26 2023 5:27 AM)

MP News: मध्यप्रदेश में बारिश से कई जगहों पर बुरा हाल है. बुरहानपुर जिला मुख्यालय से करीब 50 किमी दूर जम्बूपानी गांव में हुई मूसलधार बारिश के कारण बाहर आवाजाही के रास्ते बंद हो गए हैं. इसके चलते ग्रामीणों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. सबसे बड़ी परेशानी मरीजों का लाने ओर ले […]

mptak
follow google news

MP News: मध्यप्रदेश में बारिश से कई जगहों पर बुरा हाल है. बुरहानपुर जिला मुख्यालय से करीब 50 किमी दूर जम्बूपानी गांव में हुई मूसलधार बारिश के कारण बाहर आवाजाही के रास्ते बंद हो गए हैं. इसके चलते ग्रामीणों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. सबसे बड़ी परेशानी मरीजों का लाने ओर ले जाने में आ रही है. एक मरीज का पैर फ्रेक्चर होने पर उसे डॉक्टरों ने बुलाया था. पुल डूबने की वजह से ग्रामीण मरीज को खटिया पर डालकर ,अमरावती नदी पर बने छोटे पुल से तेज बहाव में ले जाने को मजबूर हो गए.

यह भी पढ़ें...

दरअसल पुराना पल पानी से डूबा हुआ है, नया पुल अब तक बना नहीं है. ग्रामीण मरीजों को इलाज तक के लिए जाने की भी कोई व्यवस्था नहीं है. बारिश से परेशान ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को जगाने के लिए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

बारिश से हुआ बुरा हाल
बुरहानपुर जिले के कई क्षेत्रों में मूसलधार बारिश होने के कारण नदी नालों में पानी उफान पर हैं. हलांकि बारिश फिलहाल बंद है, लेकिन जम्बूपानी गांव को जोड़ने वाली अमरावती नदी में पानी है. ग्रामीण जान जोखिम मे डालकर नदी पार कर रहे हैं. रास्ते खराब हो चुके हैं दो पहिया वाहन का भी चलना मुश्किल है. ऐसे में मरीजों को अस्पताल लाने ले जाने के लिए कोई सुविधा नहीं है और अब तक इस गंभीर परेशानी की ओर प्रशासन का ध्यान नहीं गया है.

खटिया पर ले गए अस्पताल
बुरहानपुर जिले के ग्राम जम्बुपानी के राहुल महाजन ने बताया कि ग्रामीण आमसिंह का पैर फ्रैक्चर हो गया था. डॉक्टर ने उसे 5 दिन बाद बुलाया था. इसकी वजह से आज उसको खटिया पर रखकर ग्रामीणों की मदद से नदी पार कर इलाज के लिए अस्पताल रवाना किया. ग्राम जम्बुपानी की आबादी करीब तीन हजार है.

ये भी पढ़ें: दमोह में तालाब फूटा, चपेट में आए 3 गांव पूरी तरह से डूबे, पुलिस-प्रशासन की मुस्तैदी से बचे लोग

    follow google newsfollow whatsapp