Sagar Accident: शाहपुर हादसे के बाद सीएम मोहन यादव का एक्शन! इन अधिकारियों पर गिरी गाज

एमपी तक

04 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 4 2024 6:55 PM)

Sagar Accident: सागर के शाहपुर में 50 साल पुरानी जर्जर दीवार गिरने से 9 मासूम की मलबे में दबने से मौत हो गई. अब सीएम मोहन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सागर के हादसे पर एक्शन ले लिया है.

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav (Photo: Hindustan Times)

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav (Photo: Hindustan Times)

follow google news

Sagar Accident:  मध्य प्रदेश में 2 दिन में 13 मासूम की मौत के बाद सीएम मोहन एक्शन मोड में आ गए है. बीते दिन रीवा में जर्जर मकान के गिरने से 4 मासूम स्कूली बच्चों की मौत हुई थी. तो वहीं रविवार यानि आज सागर के शाहपुर में 50 साल पुरानी जर्जर दीवार गिरने से 9 मासूम की मलबे में दबने से मौत हो गई. अब सीएम मोहन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सागर के हादसे पर एक्शन ले लिया है.

मुख्यमंत्री मोहन यादव का एक्शन

सीएम ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर सीएम ने लिखा कि "सुबह जर्जर मकान की दीवार गिरने से 9 बच्चो की दुःखद मृत्यु से मन अत्यंत व्यथित है. सागर जिले अंतर्गत नगर परिषद शाहपुर में जर्जर मकानों को चिन्हित करते हुए नोटिस भी जारी किए गए थे. किंतु संबंधित अधिकारियों द्वारा स्थानीय प्रशासन को अवगत नही कराया गया.

इस लापरवाही में दोषी पाए गए नगर परिषद शाहपुर के प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं उपयंत्री को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है. उन्होंने आगे लिखा कि सभी प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है कि प्रदेश भर में जर्जर भवनों को चिन्हित करके विधिसम्मत कार्यवाही की जाए, जिससे इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति अब नही हो. कर्तव्य से लापरवाही को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

2 दिन में 13 बच्चों की मौत

बता दें कि बीते दिन रीवा के गढ़ कस्बे में भी ऐसा हादसा हुआ था. जहां एक निजी स्कूल से सटे एक जर्जर मकान की दीवार गिर गई. हादसे के दौरान स्कूल के बच्चों की छुट्टी हुई थी. इस दौरान जर्जर दीवार मासूमों पर गिर गई. जिसमें दबने से 4 मासूम की मौत हो गई थी. फिलहाल सीएम एक्शन में आ गए हैं. उम्मीद है कि ऐसा हादसा प्रदेश में अब कहीं ना हो.. और मासूमों को अपनी जान ना गंवानी पड़े.  

ये भी पढ़ें: Sagar Accident: 15 घंटे के अंंदर रीवा और सागर में दो बड़े हादसे, 13 बच्चों की मौत से दहला MP, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

    follow google newsfollow whatsapp