Sagar: लड़खड़ाते हुए स्कूल पहुंचे 'गुरुजी' तो डर गए बच्चे, VIDEO वायरल होने पर CM मोहन का कड़ा एक्शन

हिमांशु शिवा

28 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 28 2024 1:50 PM)

Sagar News: सागर जिले के जमुनिया परासिया स्कूल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक शिक्षक शराब के नशे में चूर होकर झूमते हुए स्कूल पहुंच गए. शिक्षक इतनी शराब पी रखी थी कि वह ठीक से चल नहीं पा रहे थे, उन्हें देखकर क्लास के बच्चे भी डर गए.

Sagar drunk teacher

Sagar drunk teacher

follow google news

Sagar News: सागर जिले के जमुनिया परासिया स्कूल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक शिक्षक शराब के नशे में चूर होकर झूमते हुए स्कूल पहुंच गए. शिक्षक इतनी दारु पिए हुए थे कि ना तो वह ठीक से चल पा रहे थे और ना ही ठीक से खड़े हो पा रहे थे. शिक्षक बच्चों के बीच ही क्लास के अंदर ही लेट गए. उन्हें देखकर बच्चे डर गए. जब इसका वीडियो वायरल हुआ तो सीएम मोहन यादव ने इस पर कड़ा एक्शन लिया और टीचर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

सीएम मोहन ने एक्स पर लिखा- मध्यप्रदेश में बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मामले का संज्ञान लेते हुए शिक्षक रामलाल अहिरवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. शिक्षक सागर जिले के देवरी विकासखंड के जमनापुर परासिया प्राथमिक शाला में पदस्थ था, लेकिन बच्चों का भविष्य संवारने के बजाय शराब के नशे में उनके बीच पहुंचकर अभद्रता की. यह अत्यंत ​निंदनीय और शर्मनाक है. शिक्षक पद की गरिमा को ठेस पहुंचाने के साथ ही बच्चों के भविष्य से लापरवाही किसी दशा में क्षम्य नहीं है.

शिक्षक को लड़खड़ाते देख डर गए बच्चे 

शिक्षक को लड़खड़ाते हुए चलते देखा सारे बच्चे डर गए. उन्होंने अपने परिजनों को इसकी सूचना दी. जब अभिभावक स्कूल पहुंचे और डायल हंड्रेड को फोन लगाया तो मास्टर साहब वहां से रफू-चक्कर हो गए. हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने उन्हें निलंबित कर दिया है.

पूरा मामला देवरी ब्लॉक में आने वाले जमुनिया परासिया गांव का है. जहां शासकीय प्राथमिक शाला में शिक्षक रामलाल अहिरवार पदस्थ है. जो रोजाना इसी तरह की हरकतें करते हैं. अगर कोई इन्हें समझाता है तो एससी एसटी एक्ट लगवाने की धमकी देते हैं.

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में बड़े पैमाने पर मिलने वाली हैं नौकरियां, डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने कर दिया बड़ा ऐलान

शिक्षक के रवैये से परेशान थे बच्चों के परिजन

शराबी शिक्षक के बारे में क्षेत्र के लोगों को पहले से पता था. लेकिन शिक्षक होने की वजह से लोग लिहाज करके शिकायत नहीं करते थे. लेकिन अब मामला हद से अधिक बढ़ गया था. शिक्षक के इस रवैये से परेशान होकर बच्चों के परिजन ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के यहां पहुंचे तो उन्होंने कहा कि आप रहली थाने जाइए. रहली थाने में जाकर लिखित शिकायत की. वीडियो भी दिए. रहली थाने से शिकायत को शिक्षा विभाग भेजा गया. इसके बाद विभाग के अधिकारियों ने मामले में संज्ञान लेकर तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ें- BJP विधायकों ने अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे, किसानों की बात पर मचा है बवाल?

    follow google newsfollow whatsapp