शादी के शामियाने में लगी ऐसी आग जिसमें जलकर सब हो गया राख, जानें दुल्हा-दुल्हन का क्या हुआ?

हेमंत शर्मा

01 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 1 2024 7:58 AM)

मैरिज गार्डन के गेट पर तो आग ने इतना विकराल रूप ले लिया, कि पूरे मैरिज गार्डन के अंदर भगदड़ मच गई. क्या दूल्हा, क्या दुल्हन, क्या मेहमान और क्या बाराती, सभी लोग अपनी जान बचाने के लिए मैरिज गार्डन में इधर उधर दौड़ लगाने लगे.

Gwalior News, Gwalior Wedding Pandal Fire, MP News, Gwalior Big News

Gwalior News, Gwalior Wedding Pandal Fire, MP News, Gwalior Big News

follow google news

Gwalior news: दुल्हन के घरवाले दूल्हे की अगवानी करने के लिए दरवाजे पर खड़े थे. मैरिज गार्डन के अंदर मौजूद दुल्हन अपने सजे धजे दूल्हे का दीदार करने का इंतजार कर रही थी. बारात लेकर दूल्हा भी घोड़ी पर सवार होकर पहुंच गया. आतिशबाजी की जा रही थी, तभी शामियाने में आग भड़क उठी. थोड़ी ही देर में विकराल रूप ले चुकी आग को देखकर पूरी शादी में भगदड़ मच गई.

यह नजारा बुधवार को मध्यप्रदेश के ग्वालियर में कोटेश्वर मंदिर के पास स्थित निर्मल वाटिका में सामने आया, जहां शादी समारोह का आयोजन किया गया था. दरअसल निर्मल वाटिका में बुधवार की रात को एक शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था. मेहमान मैरिज गार्डन के अंदर खाना खा रहे थे. दुल्हन अपनी सहेलियों और परिवार वालों के साथ बड़ी उत्सुकता के साथ दूल्हे का इंतजार कर रही थी. बारात का स्वागत करने के लिए दुल्हन के घर वाले मैरिज गार्डन के गेट पर तैयार खड़े थे.

देखें आग का डराने वाला VIDEO

Loading the player...

दूल्हा घोड़ी पर सवार होकर पहुंच गया था मैरिज गार्डेन के गेट

दूल्हा भी सज धज कर घोड़ी पर सवार होकर मैरिज गार्डन के गेट पर पहुंच गया. साथ में बाराती भी नाच गा रहे थे. जश्न के दौरान बारातियों द्वारा आतिशबाजी भी की जा रही थी, तभी अचानक एक चिंगारी मैरिज गार्डन में पहुंच गई और कुछ ही देर में इस चिंगारी ने आग का रूप ले लिया. पलक झपकते ही मैरिज गार्डन के अंदर आग भड़क उठी.

ये भी पढ़ें: SDM निशा नापित ने कैसे की 5वीं फेल कंडक्टर मनीष से शादी? आरोपी के भाई का चौंकाने वाला खुलासा

लोगों ने ऐसे बचाई जान

मैरिज गार्डन के गेट पर तो आग ने इतना विकराल रूप ले लिया, कि पूरे मैरिज गार्डन के अंदर भगदड़ मच गई. क्या दूल्हा, क्या दुल्हन, क्या मेहमान और क्या बाराती, सभी लोग अपनी जान बचाने के लिए मैरिज गार्डन में इधर उधर दौड़ लगाने लगे. जैसे तैसे सभी लोगों ने खुद को सुरक्षित किया. आगजनी की जानकारी तुरंत फायर ब्रिगेड के अमले को भी दी गई. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. इधर मैरिज गार्डन पर आग भड़क रही थी, उधर गार्डन के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई. जैसे तैसे फायर ब्रिगेड के अमले ने आग पर काबू पाया.

गनीमत यह रही कि कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन मैरिज गार्डन के अंदर आगजनी से काफी सामान जलकर राख हो गया. शादी के जश्न में छोटी सी चिंगारी ने चारों तरफ शोले ही शोले भड़का दिए थे.

    follow google newsfollow whatsapp