CM शिवराज के गृह जिले में बड़ा हादसा, 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरी ढाई साल की मासूम, हलक में अटकी जान

नवेद जाफरी

06 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 6 2023 1:32 PM)

Sehore News: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व्यवस्था को संभालने के लाख जतन करते हैं लेकिन अधिकारी उनके प्रयासों को फेल करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. विदिशा में बोरवेल में गिरे बच्चे की मौत की घटना लोगों के जेहन से मिटी भी नहीं थी कि अब सीएम शिवराज सिंह चौहान के […]

CM Shivraj Singh Chouhan, Sehore News, girl child fell in borewell, MP News

CM Shivraj Singh Chouhan, Sehore News, girl child fell in borewell, MP News

follow google news

Sehore News: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व्यवस्था को संभालने के लाख जतन करते हैं लेकिन अधिकारी उनके प्रयासों को फेल करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. विदिशा में बोरवेल में गिरे बच्चे की मौत की घटना लोगों के जेहन से मिटी भी नहीं थी कि अब सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में भी बोरवेल में ढाई साल की बच्ची के गिरने की घटना सामने आ गई. यह घटना सीहोर के मुंगावली में स्थित एक खेत में हुई है. खेत में बच्ची खेल रही थी कि तभी पड़ोसी द्वारा खुदवाए गए बोरवेल में ढाई साल की सृष्टि कुशवाहा खेलते-खेलते गिर गई. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पूरा प्रशासन, एनडीआरएफ की टीम के साथ रेस्क्यू करने पहुंच गया है.

बताया गया है, कि मंडी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम मुंगावली में ढाई साल की छोटी बालिका बोरवेल में गिर गई है मामले की सूचना मिलने के बाद प्रशासन की टीम और रेस्क्यू अमला घटनास्थल पर पहुंच गया है. बालिका श्रष्टि कुशवाहा, पिता राहुल कुशवाह, खेलते वक्त खेत के पास लगे बोर के पास चली गई और गिर गई.

मौके पर मौजूद अधिकारी बता रहे हैं कि बोरवेल काफी गहरा है. बोरवेल की गहराई 200 फीट बताई जा रही है. बचाव कार्य में जुटे दल के अनुसार बच्ची 15 से 20 फीट नीचे फंसी हुई दिख रही है. मौके पर बचाव दल ने बोरवेल में फंसी बच्ची को निकालने समानांतर खुदाई शुरू कर दी है. ताकि गहरा गड्‌डा बनाकर बच्ची तक पहुंचा जा सके. बचाव कार्य में जुटे अधिकारियों के अनुसार यदि बच्ची नीचे गहराई में नहीं जाती है तो बच्ची का रेस्क्यू आसानी से हाे सकता है.

पोकलेन मशीनों से शुरू हुआ रेस्क्यू

विदिशा में 70 फुट गहरे बोरवेल में लोकेश की फंसकर हो गई थी मौत
बीते 14 मार्च को विदिशा में भी ऐसी एक घटना हुई थी, जिसमें 7 साल का बालक लोकेश अहिरवार भी खेलते-खेलते खेत में बने एक बोरवेल में गिर गया था. 70 फुट गहरे बोरवेल में गिरे लोकेश ने 72 घंटे तक मौत से संघर्ष किया था. एनडीआरएफ सहित बड़े पैमाने पर बचाव दल ने कोशिशें की थी लेकिन लोकेश को बचाया नहीं जा सका.

 

उसके बाद ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया था कि हर जिले में खुलें बोरवेल बंद कराए जाएंगे. जिसके खेत में बोरवेल खुला पाया जाएगा, उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे. लेकिन अधिकारियों ने कागजी आदेश तो निकाले लेकिन जमीनी स्तर पर अमल नहीं किया, जिसके परिणाम स्वरूप इस बार सीएम शिवराज सिंह चौहान के खु़द के जिले में ही खुले बोरवेल में एक ढाई साल की बच्ची के गिरने की घटना सामने आ गई.

ये भी पढ़ेंस्कूल में धर्मांतरण विवाद: BJP कार्यकर्ताओं ने DEO के मुंह पर फेंकी स्याही, लगाए नारे

    follow google newsfollow whatsapp