BJP विधायकों ने अपनी ही सरकार के खिलाफ दे दिया बड़ा धरना, किसानों की बात पर मचा है बवाल?

उमेश रेवलिया

28 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 28 2024 1:52 PM)

Khargone News: खरगोन में 204 किसानों के उपज का 4 करोड़ 70 लाख रुपए न मिलने पर सैकड़ों गुस्साए किसान डीएम दफ्तर पहुंचे जिसके बाद भाजपा के दो विधायक भी किसानों के साथ सीढ़ियों पर धरने पर बैठ गए. जब कलेक्टर को सूचना मिली तो वो भी आए और जमीन पर बैठकर ही किसानों की पीड़ा सुनी.

खरगोन में किसानों का धरना

खरगोन में किसानों का धरना

follow google news

Khargone News : मध्य प्रदेश के खरगोन में 204 किसानों के उपज का 4 करोड़ 70 लाख रुपए न मिलने पर सैकड़ों नाराज़ किसान जिले के डीएम दफ्तर पहुंच गए. इस दौरान भाजपा के दो विधायक ने भी किसानों के साथ शक्ति प्रदर्शन में शामिल हुए और वह भी किसानों के साथ सीढ़ियों पर धरने पर बैठ गए. दिलचस्प बात ये रही कि जब कलेक्टर को इस पूरे मामले की सूचना मिली तो वो भी आए और वह भी किसानों के साथ जमीन पर बैठ गए. 

यह भी पढ़ें...

किसानों के धरने के बीच ही बड़वाह के BJP विधायक सचिन बिरला, खरगोन के बीजेपी विधायक और पूर्व कृषि मंत्री बालकृष्ण पाटीदार सहित कलेक्टर कर्मवीर शर्मा भी धरने पर बैठे किसानों के साथ सीढ़ियों पर बैठ गए और उनकी समस्याएं सुनी. 

कृषि मंत्री ने दिया आश्वासन, किसानों को दिलाएंगे राशि

इस दौरान विधायक सचिन बिरला ने कृषि मंत्री एंदलसिह कंसाना से मोबाइल पर चर्चा की जिसके बाद किसानों ने ज्ञापन सौंपकर धरना 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया है. कृषि मंत्री ने मोबाइल के माध्यम से किसानों को आश्वासन दिया है कि वे कल ही मप्र के सीएम डॉ. मोहन यादव से मिलकर किसानों को उनकी राशि दिलाने के ठोस कदम उठाए जाएंगे

क्या है पूरा मामला? 

खरगोन जिले की सनावद कृषि उपज मंडी से लायसेंसी मंडी व्यापारी अनिल मालाकार द्वारा सनावद और खंडवा जिले के करीब 202 किसानों से डॉलर चने की खरीदी की गयी. खरीदी के दो माह बाद भी करीब 4 करोड़ 30 लाख रुपए की राशि नही मिलने के बाद ,सनावद के सैकडो पीड़ित किसानों ने खरगोन के कलेक्टर कार्यालय के सामने रैली निकाल कर धरने पर बैठ प्रदर्शन किया. कलेक्टर कार्यालय के मुख्य गेट पर धरने पर बैठे पीड़ित किसानों द्वारा चार करोड़ रुपए से भी अधिक की राशि का तत्काल भुगतान करने की मांग की. किसानों का आरोप है कि इसमें सनावद मंडी के अधिकारियों की भी मिली भगत है.

ये भी पढ़ें - 100-200 नहीं, 450 करोड़ की लागत से बने नए डुमना एयरपोर्ट का गिरा छज्जा, और खुल गई भ्रष्टाचार की पोल

किसानों ने दिया घेराबंदी की धमकी 

भारतीय राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ की अगुवाई में धरने पर बैठे आक्रोशित किसानो ने दस दिन में राशि नहीं मिलने पर इंदौर कमिश्नर कार्यालय और भोपाल वल्लभ भवन को घेरने चेतावनी दी है. 

व्यापारी और उसके भाई के खिलाफ हो चुका है केस दर्ज

सनावद के सांईराम ट्रेडर्स के लायसेंसी मंडी व्यापारी अनिल मालाकार द्वारा 204 किसानो से करोड़ो रुपए कीमत का डॉलर चने की फसल खरीद कर फरार हो गया था. जिसके बाद सनावद पुलिस द्वारा किसानों से धोखाधड़ी के मामले में आरोपी व्यापारी अनिल मालाकार और उसके भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज गया है. दोनों आरोपी करीब एक माह से जेल में बंद है.

ये भी पढ़ें - MP: ग्वालियर में रेत माफिया ने सीएम मोहन यादव की पुलिस और अफसरों को दौड़ा-दौड़ाकर खदेड़ा, गजब बेइज्जती है!

    follow google newsfollow whatsapp