डीजे की तेज आवाज ने ले ली 9 मासूम बच्चों की जान? सामने आई ये बड़ी जानकारी

हिमांशु शिवा

05 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 5 2024 10:10 PM)

Sagar wall collapse:  मध्य प्रदेश के सागर में हुई दिल दहला देने वाली घटना में हादसे की चौंकाने वाली वजह सामने आ रही है. शाहपुर में दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत की एक वजह DJ को माना जा रहा है.

follow google news

Sagar wall collapse:  मध्य प्रदेश के सागर में हुई दिल दहला देने वाली घटना में हादसे की चौंकाने वाली नई वजह सामने आ रही है. शाहपुर में दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत के मामले में भारी बारिश थी, लेकिन भगवान शिव के पूजन कार्यक्रम में जो DJ लगाया गया था, उसकी आवाज़ और बेस भी बहुत ज्यादा था, जिससे बच्चों को सुनाई ही नहीं दिया. ऐसा स्थानीय लोगों और परिजनों ने दावा किया है.

इसके अलावा उन्होंने ये सवाल भी उठाया कि जब दीवार कमजोर थी तो पहले से क्यों इस पर ध्यान नही दिया गया. बात दें कि इस मामले में मकान मालिक मुलु पटेल कार्यक्रम का आयोजन करने वाले शिव पटेल और संजू पटेल पर मामला दर्ज होने के बाद शाहपुर और पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया है. जबकि एक दिन पहले सीएम मोहन यादव ने बड़ी कार्यवाही करते हुए सागर कलेक्टर, एसपी और SDM को हटा दिया था. 

ये भी पढ़ें: भारी बारिश से देखते-देखते नर्मदा में समाने लगा MP का ये ब्रिज, सामने आया हैरान करने वाला VIDEO

कैसे हुआ सागर हादसा, जिसमें 9 मासूमों ने गवां दी जान

बताया जा रहा है कि मंदिर की जर्जर दीवार गिरने से ये बड़ा हादसा हुआ. शाहपुर में मंदिर के पास कुछ लोग पार्थिव शिवलिंग बना रहे थे, इसी दौरान मंदिर परिसर के बाजू में खड़ी दीवार गिर गई और दर्दनाक हादसा हो गया. मृतक बच्चों की उम्र 9-19 साल के बीच बताई जा रही है. जेसीबी से मलबा हटाकर मृतकों और घायलों को बाहर निकाला गया. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

ये भी पढ़ें: Sagar Accident: शिवलिंग बनाते हुए मासूमों पर ढही दीवार, 9 की मौत से मची चीख-पुकार, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

    follow google newsfollow whatsapp