इटारसी में मैसूर-रानी कमलापति-सहरसा एक्सप्रेस के दो कोच पटरी से उतरे, दहशत में यात्री; मची अफरा-तफरी

पीताम्बर जोशी

12 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 12 2024 8:51 PM)

Itarasi Train Accident: मध्य प्रदेश के इटारसी में मैसूर-रानी कमलापति-सहरसा एक्सप्रेस (01663) ट्रेन के दो कोच ट्रैक से उतर गए, जिससे यात्री दहशत में आ गए. ट्रेन के दो कोच पटरी से नीचे उतरने की सूचना मिलते ही रेलवे की टीम ने मौके पर पहुंच गई. यात्रियों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया.

follow google news

Itarasi Train Accident: मध्य प्रदेश के इटारसी में मैसूर-रानी कमलापति-सहरसा एक्सप्रेस (01663) ट्रेन के दो कोच ट्रैक से उतर गए, जिससे यात्री दहशत में आ गए. ट्रेन के दो कोच पटरी से नीचे उतरने की सूचना मिलते ही रेलवे की टीम ने मौके पर पहुंच गई और दोनों कोच से यात्रियों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया. 

हादसा सोमवार शाम 6:20 बजे के करीब हुआ. ट्रेन इटारसी स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर लगने जा रही थी. उस समय ट्रेन की स्पीड 20 से 30 किमी प्रतिघंटा थी. तभी ट्रेन के कोच बी-1 के दो पहिए और बी-2 के चार पहिए पटरी से उतर गए. ट्रेन के बेपटरी होते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया. ट्रेन रुकी तो यात्री बाहर कूदकर भागने लगे. हादसे के बाद स्टेशन के दो और तीन नंबर प्लेटफार्म का रेलवे ट्रैक बाधित हो गया.

ये भी पढे़ं: Indian Railways Special Train for Raksha bandhan: यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रक्षाबंधन पर इस रूट पर चलेगी स्पेशल ट्रेन

भोपाल रेल मंडल के अधिकारियों के अनुसार, हादसे में किसी को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. हादसे के कारणों की जांच की जा रही है. 

यात्रियों को दूसरे कोच में कर रहे शिफ्ट

मैसूर-रानी कमलापति-सहरसा एक्सप्रेस के बी-1 और बी-2 कोच के यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट किया गया है. रेलवे की ओएचई लाइन बंद कर बोगी को पटरी पर लाने के लिए रेस्क्यू जारी है. ट्रेन के बेपटरी होने के बाद भोपाल-इटारसी, इटारसी-भोपाल रेल यातायात बाधित हो गया है. कुछ ट्रेनों को छोटे-छोटे रेलवे स्टेशन पर रोका गया है. समता एक्सप्रेस और जनशताब्दी को बुधनी रेलवे स्टेशन पर रोका गया है.

    follow google newsfollow whatsapp