Ladli Behna Yojna: CM मोहन यादव ने रक्षाबंधन से पहले MP की 1.29 करोड़ लाडली बहनों को दे दिया ये बड़ा गिफ्ट

रवीशपाल सिंह

23 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 23 2024 7:53 PM)

Ladli behna Yojna: सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को हर महीने मिलने वाली राशि को लेकर बड़ा ऐलान किया है. सावन के महीने में लाड़ली बहनों के खाते में 250 रुपये डाले जाएंगे.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

लाड़ली बहनाओं को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

point

सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

point

अगस्त के महीने में 1 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में 250 रुपये डाले जाएंगे.

Ladli behna Yojna:  मध्य प्रदेश की लाड़ली बहनों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. सीएम मोहन यादव ने लाड़ली बहनों को हर महीने मिलने वाली राशि को लेकर बड़ा ऐलान किया है. अगस्त के महीने में 1 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में 250 रुपये अतिरिक्त डाले जाएंगे. कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ये घोषणा की है. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल, अगस्त महीने में रक्षा बंधन है ऐसे में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के लिए बड़ी सौगात दी है. सावन माह में प्रत्येक लाडली बहन के खाते में आने वाली एक तारीख को 250 रुपए अंतरित किए जाएंगे. मध्य प्रदेश में कुल 1.29 करोड़ लाडली बहनें हैं, जिन्हें इसका फायदा मिलेगा. 

सावन के महीने में आएंगे इतने रुपये

रक्षा बंधन से पहले बहनों को मुख्यमंत्री ने ये सौगात दी है. सावन माह में प्रत्येक लाडली बहन के खाते में आने वाली एक तारीख को 250 रुपए अंतरित किए जाएंगे. यह राशि प्रतिमाह जारी होने वाली 1250 रुपए की राशि से अलग होगी. लाडली बहनों को प्रतिमाह जारी होने वाले 1250 रुपए पूर्वानुसार उनके खाते में जारी किए जाएंगे. यानी कि अगस्त के महीने में लाड़ली बहनों के खाते में कुल 1500 रुपये डाले जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: Budget 2024: वित्त मंत्री ने बजट में PM अन्न योजना का ऐलान किया तो खुश होकर मेज थपथपाने लगे शिवराज

जनप्रतिनिधि बंधवाएंगे लाडली बहनों से राखी...

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने जनप्रतिनिधियों से रक्षाबंधन के पर्व पर सावन माह में अपने-अपने क्षेत्र की बहनों से राखी बंधवाने का आव्हान भी किया. बैठक में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा भारतीय संस्कृति में सावन माह का विशेष महत्व है. सावन माह में प्रत्येक लाडली बहन के खाते में आने वाली एक तारीख को ढाई सौ रुपए अंतरित किए जाएंगे.

कब बढ़ेगी लाड़ली बहनों की राशि?

कांग्रेस लगातार लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाकर 3 हजार रुपये करने की मांग कर रही है. बता दें कि लाड़ली बहना योजना की शुरुआत के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने योजना की राशि धीरे-धीरे बढ़ाकर 3 हजार रुपये करने की बात कही थी. हालांकि शुरुआत में लाड़ली बहनों के खाते में हर महीने 1000 रुपये डाले जाते थे, जिसे बढ़ाकर 1250 रुपये किया गया था. फिलहाल अगले महीने बहनों के खाते में कुल 1500 रुपये आएंगे, लेकिन देखना होगा कि योजना की राशि कब बढ़ाई जाएगी. 

ये भी पढ़ें: MP News: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात, ग्वालियर-चंबल को लेकर की ये बड़ी मांगें

    follow google newsfollow whatsapp