MP News: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए खुशखबरी! मध्यप्रदेश में 9 हजार शिक्षकों की भर्तियां

एमपी तक

06 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 7 2024 1:07 PM)

Recruitment Exams in MP: मध्यप्रदेश में जल्द ही बंपर भर्तियां होने वाली हैं. इसके लिए कर्मचारी चयन मंडल जो पूर्व में व्यापमं कहलाता था, उसने तैयारियां करना शुरू कर दी है. कर्मचारी चयन मंडल की वेबसाइट के अनुसार एमपी में अगस्त-सितंबर महीने में तकरीबन 9 हजार शिक्षकों की भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्यप्रदेश में निकलने वाली हैं बंपर नौकरियां

point

अगस्त- सितंबर महीने में हो सकती है शिक्षक भर्ती परीक्षा

point

कर्मचारी चयन मंडल आयोजित करेगा परीक्षा

Recruitment Exams in MP: मध्यप्रदेश में जल्द ही बंपर भर्तियां होने वाली हैं. इसके लिए कर्मचारी चयन मंडल ने तैयारियां करना शुरू कर दी है. कर्मचारी चयन मंडल की वेबसाइट के अनुसार एमपी में अगस्त-सितंबर महीने में तकरीबन 9 हजार शिक्षकों की भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी.

जानकारी के अनुसार कर्मचारी चयन मंडल ने अपना एग्जाम कैलेंडर तैयार कर लिया है. माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा और प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा अगस्त और सितंबर के महीने में हो सकती है. कर्मचारी चयन मंडल के अधिकारियों के अनुसार माध्यमिक और प्राथमिक दोनों मिलाकर कुल 9 हजार शिक्षकों की भर्ती परीक्षा आयोजित हो सकती है.

 भर्ती परीक्षाओं में लगातार गड़बड़ी और घोटाले के आरोप लगते रहे हैं. ऐसे में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए इस बार कर्मचारी चयन मंडल कई प्रकार की सावधानियां बरत रहा है. बताया ये भी जा रहा है कि 5 मिनट पहले ही पेपर तैयार होकर उम्मीदवार के कंप्यूटर पर ऑनलाइन पहुंचेगा.हर तरह से पेपर लीक की घटना को रोकने के लिए जरूरी सभी सख्त कदम भी उठाए जाएंगे.

बजट में भी किया गया था नौकरियों का ऐलान

मध्यप्रदेश सरकार ने अपने राज्य के बजट को विधानसभा में प्रस्तुत करते समय नौकरियों का ऐलान किया था. राज्य सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में 46 हजार भर्तियों का ऐलान किया था. वहीं इसके साथ ही 11 हजार शिक्षकों की भर्ती का भी ऐलान किया था. पुलिस विभाग के अंदर भी साढ़े 7 हजार पदों पर भर्ती का ऐलान किया गया था. जिसके बाद से कर्मचारी चयन मंडल सक्रिय हो गया है. हालांकि फिलहाल 9 हजार शिक्षकों की भर्ती परीक्षा आयोजित करने की जानकारी मंडल के अधिकारियों ने दी है. शेष विभागों की रिक्त पदों पर भर्ती की डिमांड आने के बाद परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी.

यहां देखें कर्मचारी चयन मंडल का पूरा शेड्यूल

ये भी पढ़ें- MP Weather Update: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश से उफान पर नदी-नाले, यहां बन गए बाढ़ जैसे हालात-

    follow google newsfollow whatsapp