भोपाल की सड़कों पर उतरे पटवारी परीक्षा में चयनित अभ्यर्थी, प्रदर्शन कर सरकार से की ये डिमांड

एमपी तक

17 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 17 2023 10:55 AM)

MP Patwari Exam Scam: मध्यप्रदेश में कर्मचारी चयन मंडल द्वारा आयोजित पटवारी परीक्षा को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. कांग्रेस इस पूरी परीक्षा प्रश्नचिन्ह खड़े कर रही है. इस पूरे मुद्दे को लेकर सरकार और छात्र अब आमने सामने आ चुके हैं. चयनित छात्र जल्द ही नियुक्तियों की मांग कर रहे हैं, तो […]

Candidates selected in the Patwari examination came on the streets of Bhopal, protesting and demanding this from the government

Candidates selected in the Patwari examination came on the streets of Bhopal, protesting and demanding this from the government

follow google news

MP Patwari Exam Scam: मध्यप्रदेश में कर्मचारी चयन मंडल द्वारा आयोजित पटवारी परीक्षा को लेकर रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं. कांग्रेस इस पूरी परीक्षा प्रश्नचिन्ह खड़े कर रही है. इस पूरे मुद्दे को लेकर सरकार और छात्र अब आमने सामने आ चुके हैं. चयनित छात्र जल्द ही नियुक्तियों की मांग कर रहे हैं, तो वहीं कांग्रेस और अन्य छात्र इस पूरी परीक्षा को ही कैंसल करने की मांग कर रहे हैं. आज राजधानी भोपाल में पूरे प्रदेश भर से चयनित छात्रों ने पहुंचकर जमकर विरोध किया. इस पूरे विरोध प्रदर्शन को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने समर्थन देते हुये कहा कि हम आपसे साथ हैं.

राजधानी भोपाल में पटवारी भर्ती परीक्ष में हुये घोटालों के बीच चयनित अभ्यर्थियों ने भोपाल में अपना डेरा डाल लिया है. उनकी प्रदेश सरकार से मांग है कि उन्हें 15 अगस्त के पहले तक नियुक्ती दी जाए. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा “आने वाले 4 महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आएंगी और इन सब घोटालों की जांच की जाएगी.” 

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का समर्थन करता हूं- कमलनाथ
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पूरे आंदोलन को समर्थन दिया है और लिखा कि “पटवारी भर्ती परीक्षा में हुए घोटाले को लेकर भोपाल में हजारों की संख्या में अभ्यर्थी शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं. मैं इनके प्रदर्शन का समर्थन करता हूं. शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश को जिस तरह से भर्ती घोटालों का प्रदेश बना दिया है. उसमें किसी भी नौजवान का भविष्य सुरक्षित नहीं है. हर भर्ती घोटाले के तार अंततः सत्ताधारी पार्टी के नेताओं से जुड़ते हैं, और प्रदेश की सरकार घोटाले के सूत्रधारों को बचाने का प्रयास करती रहती है. भ्रष्टाचार को संरक्षण देने की शिवराज सरकार की नीति के कारण न सिर्फ नौजवानों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है बल्कि पूरी दुनिया में मध्यप्रदेश का नाम खराब हो रहा है. मैं नौजवानों को भरोसा दिलाता हूं कि 4 महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी तब घोटाले, भ्रष्टाचार और कमीशन का राज समाप्त होगा और आपको योग्यता के अनुसार विधि सम्मत तरीके से रोजगार मिलेगा”.

हमारी क्या गलती- ऋषभ पचौरी(चयनित छात्र)
भोपाल पहुंचे चयनित छात्राें में ऋषभ पचौरी भी इस परीक्षा में ADEO के पद चयनित हुये हैं, ऋषभ किसान परिवार से आते हैं. उनके इस चयन के बाद परिवार में खुशियों का माहौल था, लेकिन अचानक इस पूरी भर्ती परीक्षा में जो गड़बड़ी आई उसके कारण शिवराज सरकार ने नियुक्तियों पर रोक लगा दी है. बड़े लंबे समय बाद घर पर खुशियां आई थी लेकिन वो खुशियां हमसे सरकार द्वारा छीनी जा रही हैं.

हमारी मेहनत को क्यों घोटालों में पीसा जा रहा है- साक्षी (चयनित छात्रा)
एक और चयनित छात्रा  साक्षी ताम्रकार का कहना है कि “मैं एक मध्यम परिवार से आती हूं, पिता जी रिटार्यर हो चुके हैं. कई सालों से भर्ती नहीं निकली थी, अब जैसे तैसे सरकार ने भर्ती निकाली उसमें में उन्हीं के लोगों ने घोटाला कर दिया. इसमें मेरा भी चयन हुआ और घोटाले करने वालों का भी. उनके चक्कर सरकार हमारे भविष्य के साथ ताे खिलवाड़ नहीं कर सकती न? हमारी गलती क्या सिर्फ इतनी थी कि हमने मेहनत करके इस परीक्षा को पास किया? हमें भी इस गड़बड़ी का हिस्सा क्यों बनाया जा रहा है. जबकि हम लोग न सिर्फ इस गड़बड़ी का विरोध कर रहे हैं बल्कि निष्पक्ष जांच की मांग भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पटवारी परीक्षा घोटाले पर इस केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान, बोले- गड़बड़ी के आरोप…

    follow google newsfollow whatsapp