Ladli Behna Yojna: लाड़ली बहना योजना को लेकर सीएम मोहन ने दे दिया बड़ा संकेत! कैबिनेट बैठक के बाद बड़ा बयान

एमपी तक

11 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 11 2024 7:52 PM)

Ladli Behna Yojna: भोपाल में आज कैबिनेट बैठक का आयोजन किया गया था, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए हैं. जिसके बाद सीएम मोहन ने लाड़ली बहना योजना को लेकर बड़ा बयान दिया है.

mptak
follow google news

Ladli Behna Yojna: मध्य प्रदेश की महत्वकांक्षी योजना लाड़ली बहना योजना एक बार फिर सुर्खियों में है. दरअसल, समय-समय पर ये आरोप लगते रहते हैं कि लाड़ली बहना योजना बंद कर दी जाएगी. अब सीएम मोहन यादव ने इसे लेकर बड़ा संकेत दे दिया है. भोपाल में आज कैबिनेट बैठक का आयोजन किया गया था, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए हैं. जिसके बाद सीएम मोहन ने लाड़ली बहना योजना को लेकर बड़ा बयान दिया है.

लाड़ली बहना को लेकर सीएम का बड़ा इशारा

कैबिनेट बैठक के बाद सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में कोई योजना बंद नहीं की जाएगी. सीएम मोहन ने कहा कि सभी योजनाओं को सरकार समान रूप से चालू रखेगी. लाड़ली बहना योजना के बारे में भी हमने वचन निभाया है. उन्होंने कहा कि "हमारी 1 करोड़ 29 लाख बहनों के खाते में अभी तक ₹9,455 करोड़ की राशि का अंतरण हमारी सरकार के द्वारा कर दिया गया है."

ये भी पढ़ें: Mohan Yadav Cabinet: इस विभाग में होंगी बंपर भर्तियां, कैबिनेट बैठक में हुए ये बड़े फैसले

6 महीने में लाड़ली बहनों को दिया इतना पैसा

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि लाडली बहनों के खाते में 6 महीने में 9 हजार 455 करोड़ राशि दी गई है. वहीं लाडली बालिकाओं के खाते में 34 करोड़ की राशि भेजी गई है. रसोई गैस के लिए 45 लाख 90 हजार बहनों के खाते में 118 करोड़ की राशि का अंतरण किया है. चुनाव में बहुत झूठ बोला गया कि नहीं देंगे. 

3000 कब होगी लाड़ली बहना की राशि? 

गौरतलब है कि लाड़ली बहना योजना की शुरुआत 2023 में तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की थी. इस योजना के तहत हर महीने लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपये की राशि डाली जाती है. य़ोजना का उद्देश्य महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाना है. शुरुआत में योजना की राशि 1000 रुपये थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 3000 रुपये तक करने का ऐलान किया गया था, लेकिन फिलहाल सीएम मोहन यादव ने इसे लेकर कोई संकेत नहीं दिया है. 

ये भी पढ़ें: Kisan Samman: किसानों के लिए खुशखबरी, PM मोदी ने किसानों से जुड़ी इस फाइल पर सबसे पहले किए हस्ताक्षर

    follow google newsfollow whatsapp