MP: सरकारी नौकरी में भर्ती को लेकर CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान, इस विभाग में होंगी बंपर भर्तियां

एमपी तक

16 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 16 2024 11:03 AM)

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम मोहन यादव ने मध्य प्रदेश में रोजगार को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है. सीएम मोहन यादव ने बताया कि कितने पदों पर आने वाले दिनों में भर्ती की जाएगी. 

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम मोहन यादव ने बड़ा ऐलान किया है.

point

सरकारी नौकरी के साथ प्राइवेट नौकरी को लेकर भी ऐलान किया गया है.

Madhya Pradesh News: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम मोहन यादव ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने प्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार के लिए बड़ी बात कही है. दरअसल, मध्य प्रदेश में सरकारी भर्ती को लेकर हमेशा युवा इस बात का जवाब चाहते हैं कि सरकारी नौकरी मिलेगी तो कब मिलेगी? इसी बात को लेकर सरकार की एक बड़ी योजना तैयार हो गई है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम मोहन यादव ने इसका बाकायदा ऐलान भी कर दिया है. सीएम मोहन यादव ने बताया कि कितने पदों पर आने वाले दिनों में भर्ती की जाएगी. 

जब शिवराज सिंह चौहान भी मुख्यमंत्री थे तब 1 लाख पदों पर सरकारी भर्ती की बात सामने आई थी, लेकिन मिले कितने को इस बार सीएम ने जान जानकारी भी दे दी  है कि कितने महीने में कितनों को सरकारी नौकरी मिली है और आनेवाले वक्त  में कितने लोगों को रोजगार मिलेगा इसे लेकर भी सीएम मोहन यादव ने जानकारी दे दी है.

1 लाख 77 हजार नौकरियां

सीएम मोहन यादव ने कहा कि राज्य में 10 हजार करोड़ की लागत से 60 से अधिक नई औद्योगिक इकाइयों की स्थापना की जा रही है, जिनसे 1 लाख 77 हजार से अधिक रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे. कौशल विकास को राज्य शासन ने प्राथमिकता पर रखा है. मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में 8000 चयनित प्रशिक्षणार्थियों को 6 करोड़ 60 लाख करोड़ का स्टाइपेंड प्रदान किया गया है, ताकि वे अपने कौशल को और निखार सकें और बेहतर रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकें.

चिकित्सा विभाग में 25 हजार भर्ती का ऐलान

सीएम मोहन यादव ने ऐलान करते हुए कहा कि चिकित्सा विभाग में 25 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए आगामी 2 वर्ष में लगभग 25 हजार पदों को भरने की कार्य योजना है. प्रदेश में मेडिकल टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए  200-250 एकड़ के क्षेत्र में मेडिकल पार्क विकसित होंगे. प्रत्येक जिला अस्पताल में आयुष विंग बनाया जा रहा है. प्रदेश में शीघ्र ही 11 नए आयुर्वेद महाविद्यालय/चिकित्सालय प्रारंभ होंगे. 

11 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरी दी

सीएम मोहन यादव ने जानकारी देते हुए कहा कि सरकारी नौकरियों के रिक्त पदों को भरने के लिए भी तेजी से कार्य किया गया है और विगत आठ महीनों में शासकीय नौकरी के 11000 से अधिक नियुक्ति पत्र जारी किए जा चुके हैं. यानी यह सरकार का आंकड़ा है, जिसे सीएम ने खुद ही स्पष्ट कर दिया 

सीएम के ऐलान के बाद से माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश में प्राइवेट सेक्टर में सरकारी नौकरियों की तुलना में ज्यादा नौकरी मिलेगी.  सीएम के इस ऐलान से मध्य प्रदेश में इतने वर्षों से सरकारी पदों पर या सरकारी नौकरियों का इंतजार कर रहे युवाओं को कितना फायदा होगा यह देखने वाली बात होगी. 

ये भी पढ़ें: मुश्किल में MP के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, सुप्रीम कोर्ट ने 9 साल पुराने इस केस की जांच SIT को दी

    follow google newsfollow whatsapp