पंडित प्रदीप मिश्रा के खिलाफ कांग्रेस क्यों पहुंच गई चुनाव आयोग? कथाओं पर लग जाएगी रोक!

नवेद जाफरी

23 May 2024 (अपडेटेड: May 23 2024 1:39 PM)

Sehore News: चर्चित कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की चुनाव आयोग से शिकायत हुई है. कांग्रेस ने भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त के नाम पत्र लिखकर कथावाचक द्वारा आचार संहिता उल्लंघन करने की शिकायत की है. धार्मिक आयोजन में पार्टी विशेष के लिए वोट मांगकर उलंघन के आरोप हैं और कथावाचक मिश्रा की सभी कथाओं पर रोक लगाए जाने और कार्रवाई की मांग की गई है.

चर्चित कथावाचक प्रदीप मिश्रा के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत हुई है.

pandit_pradeep_mishra

follow google news

 Pandit Pradeep Mishra Sehore Wale: मध्य प्रदेश के सीहोर के चर्चित कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का गंभीर आरोप लगा है. इस आरोप के साथ ही उनकी कथाओं पर रोक लगाने की मांग चुनाव आयोग से की गई है. आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप कांग्रेस ने लगाया है और चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है.

भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त के नाम एक पत्र कलेक्टर कार्यालय में दिया गया है, उन पर धार्मिक आयोजन में पार्टी विशेष के लिए वोट मांगकर उल्लंघन के आरोप लगाते हुए प्रदीप मिश्रा पर कार्रवाई और कथाओं पर रोक लगाने की मांग की गई है.  जानकारी के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की चुनाव आयोग से शिकायत की है. कांग्रेस ने भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त के नाम धार्मिक आयोजन में पार्टी विशेष के लिए वोट मांगकर उल्लंघन के आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की गई है. 

कांग्रेस ने शिकायती लेटर जारी कर बताया कि अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा अपनी धार्मिक कथाओं में पार्टी विशेष और एक नेता का नाम लेकर वोट देने की अपील करने तथा पार्टी विशेष के नेताओं को बुलाकर धर्म का राजनीतिक करण करते हुए आचार संहिता का घोर उल्लंघन कर रहे हैं.

अक्षय बम के कांग्रेस छोड़ने से पहले BJP में हुई थी कोई प्लानिंग? कैलाश विजयवर्गीय ने कर दिया पूरा खुलासा

कथावाचक प्रदीप मिश्रा की चुनाव आयोग से शिकायत.

आरोप: बीजेपी प्रत्याशी ने कथा के मंच से मांगे वोट

कांग्रेस नेता पंकज शर्मा ने कहा कि पिछले दिनों सीहोर के कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने एक कथा महाराष्ट्र के परतवाड़ा में की थी, जहां पर पहले दिन 6 मई को प्रदीप मिश्रा ने सीधे-सीधे एक धार्मिक आयोजन में प्रधानमंत्री और भाजपा का नाम लेकर उनके लिए वोट मांगे थे, जो कि आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है. इसी कथा के आखिरी दिन 12 मई को अमरावती की निर्दलीय सांसद और भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा ने भी इसी कथा में धर्म के नाम पर वोट मांगे थे भाषण दिया था, जिसके लिए इन दोनों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किए किया जाए.  

प्रशांत किशोर ने बता दिया MP में कितनी सीटें जीत रही है BJP, केंद्र में किसकी बनेगी सरकार!

लोकसभा चुनाव तक लगे कथाओं पर रोक

पंकज शर्मा ने आगे कहा कि कथावाचक प्रदीप मिश्रा पहले भी देश के संविधान को बदलने, लोकतंत्र को खत्म करने और हिंदू राष्ट्र बनाने संबधी बयान देते रहे हैं. ये जानबूझकर अपनी धार्मिक कथाओं में भाजपा नेताओं को बुलाकर धर्म के नाम पर वोट मांगकर गुमराह करने का काम करते हैं.

आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा कायम कर लोकसभा चुनाव समाप्त होने तक प्रदीप मिश्रा की सभी कथाओं पर रोक लगाए जाने और कार्रवाई की मांग की है. हालांकि कुबेरेश्वर धाम समिति से जुड़े समीर शुक्ला ने कहा कि ऐसा नही किया है, ये गलत है सनातन धर्म को लेकर वोट करने की अपील की गई है.

ये भी पढ़ें: मुश्किल में फंस गए अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा? कथाओं पर रोक की उठी मांग

    follow google newsfollow whatsapp